मुंबई स्लम में रहने वाली 12 साल की लड़की जो एक हॉलीवुड स्टार से मिली और फिर बदल गई उसकी ज़िंदगी

मुंबई के स्लम एरिया में रहने वाली 12 साल की मलीशा की ज़िंदगी पूरी तरह बदल चुकी है और अब उनके सपनों का आसमान उनकी उड़ान के लिए पूरी तरह तैयार नज़र आ रहा है।
0 CLAPS
0

"मलीशा के लिए सब कुछ तब बदल गया जब साल 2020 में हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रॉबर्ट हॉफ़मन अपने एक म्यूजिक वीडियो के लिए स्लम में रहने वाले कुछ बच्चों के साथ काम करना चाहते थे। रॉबर्ट के अनुसार वह ऐसे बच्चों को अपने म्यूजिक वीडियो में लेना चाहते थे जो वाकई में स्लम में रह रहे हों।"

(चित्र साभार: इंस्टाग्राम/मलीशा)

मुंबई के स्लम एरिया में रहने वाली 12 साल की मलीशा की ज़िंदगी पूरी तरह बदल चुकी है और अब उनके सपनों का आसमान उनकी उड़ान के लिए पूरी तरह तैयार नज़र आ रहा है। दरअसल मलीशा खारवा फैशन मॉडल और डांसर बनना चाहती हैं और अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद की पहचान स्थापित करने की दिशा में मलीशा अपना पहला कदम बढ़ा चुकी हैं।

मलीशा को अक्टूबर 2020 में देश की जानी-मानी पीकॉक मैगजीन ने बतौर कवर गर्ल छापा था। मीडिया से बात करते हुए मलीशा ने बताया है कि वह जब पाँच साल की थीं तब उन्होने टीवी पर एक मॉडल को रैम्प पर वॉक करते हुए देखा था और तभी उन्होने यह तय कर लिया था कि वो भी एक दिन ऐसा ही कुछ करें।

ऐसे शुरू हुई यह यात्रा

मलीशा के लिए सब कुछ तब बदल गया जब साल 2020 में हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रॉबर्ट हॉफ़मन अपने एक म्यूजिक वीडियो के लिए स्लम में रहने वाले कुछ बच्चों के साथ काम करना चाहते थे। रॉबर्ट के अनुसार वह ऐसे बच्चों को अपने म्यूजिक वीडियो में लेना चाहते थे जो वाकई में स्लम में रह रहे हों, हालांकि इस दौरान मलीशा को रॉबर्ट के उस वीडियो में मौका नहीं मिल पाया था।

बावजूद इसके मलीशा ने अपने कॉन्फ़िडेंस और चार्म के जरिये रॉबर्ट को काफी प्रभावित किया था। रॉबर्ट ने इसके बाद खुद मलीशा से बात की और भविष्य को लेकर उनके प्लान के बारे में जानकारी ली। रॉबर्ट यह जानकर हैरान थे कि मलीशा खुद को मॉडलिंग की दुनिया में आगे बढ़ाना चाहती थीं, लेकिन उनके पास इस दिशा में खुद को आगे ले जाने का कोई प्लान नहीं था।

रॉबर्ट ने तब तय किया कि वो एक चांस लेते हुए मलीशा की मदद करेंगे। रॉबर्ट ने इसके बाद मलीशा के परिवार से बात की और परिवार से उन्हें पूरा समर्थन हासिल हुआ, हालांकि रॉबर्ट ने इस दौरान परिवार को इस करियर की अनिश्चितताओं के बारे में बताया, लेकिन परिवार मलीशा के इस कदम से खुश और संतुष्ट था।

खुद मैनेजर बन गए रॉबर्ट

मलीशा के पिता की हामी के बाद रॉबर्ट खुद ही मलीशा के मैनेजर बन गए। हॉलीवुड में रॉबर्ट के कनेक्शन का लाभ मलीशा को मिलना ही था और ऐसा हुआ भी। रॉबर्ट ने मलीशा का इंस्टाग्राम पेज और यूट्यूब पेज भी शुरू किया, जिस पर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिली और लगातार बढ़ते फॉलोवर्स के साथ मलीशा का यह अकाउंट वैरिफाई भी हो गया।

मलीशा मैगजीन कवर के साथ एक शॉर्ट फिल्म में भी अभिनय कर चुकी हैं और अब वे नए प्रोजेक्ट्स की तरफ आगे बढ़ रही हैं। मलीशा के अनुसार अपने इस बिल्कुल नए अनुभव के साथ वह बेहद खुश थीं, साथ में ही थोड़ी सी डरी हुई भी थीं।

मलीशा के अनुसार उन्हें डांस के साथ ही मॉडलिंग करना, गाना और पढ़ाई करना पसंद है। मलीशा का सपना है कि वो हवाई जहाज में बैठकर सैर करें और उनका यह भी शायद जल्द पूरा होने वाला है। बच्चों को युवाओं को संदेश देते हुए मलीशा कहती हैं कि ‘प्रयास करते रहें जब तक कि आप सफल ना हो जाएँ।

Edited by Ranjana Tripathi

Latest

Updates from around the world