संस्करणों
प्रेरणा

हीरो साइकिल को अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर

साढ़े सात लाख साइकिल्स बनाने का ऑर्डरपश्चिम बंगाल सरकार ने दिया ऑर्डरपश्चिम बंगाल सरकार 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों को करेगी वितरितसाइकिल बनाने वाली किसी भी कंपनी को अबतक का सबसे बड़ा ऑर्डर

3rd Sep 2015
Add to
Shares
4
Comments
Share This
Add to
Shares
4
Comments
Share

पीटीआई


तस्वीर साभार- हीरो साइकिल

तस्वीर साभार- हीरो साइकिल


हीरो साइकिल्स को पश्चिम बंगाल सरकार से 7.5 लाख साइकिल्स का आर्डर मिला है। ये साइकिलें 9वीं से 12 वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं में वितरित की जाएंगी।

हीरो साइकिल्स ने बयान में कहा कि यह किसी साइकिल विनिर्माता को साइकिल्स बनाने का सबसे बड़ा आर्डर है। कंपनी ने अपने मौजूदा वितरण नेटवर्क से मांग को पूरा करने के लिए अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाई है, जिससे वह नए आर्डर्स की पूर्ति कर सके।

हीरो साइकिल्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पंकज मुंजाल ने कहा, ‘‘यह निश्चित रूप से राज्य सरकार के हमारे प्रति भरोसे को दिखाता है। इस बड़े आर्डर से न केवल हीरो साइकिल्स को फायदा होगा, बल्कि कंपनी से जुड़े बड़े और छोटे वेंडर्स तथा आपूर्तिकर्ताओं को भी लाभ मिलेगा।’’ राज्य सरकार ने पश्चिम बंगाल अनुसूचित जाति और जनजाति विकास एवं वित्त निगम के जरिये साइकिल्स के लिए निविदा निकाली थी। हरित परिवहन उपलब्ध कराने और निरक्षरता दूर करने के प्रयासों के तहत पश्चिम बंगाल सरकार ने 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों को साइकिल वितरित करने की पहल की है।

Add to
Shares
4
Comments
Share This
Add to
Shares
4
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags