संस्करणों
विविध

प्रेम की नयी परिभाषा का नाम है‘दिस लव दैट फील्स राइट' : रविंदर सिंह

18th Aug 2016
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

प्यार के नये आयाम को पेश करती पुस्तक ‘दिस लव दैट फील्स राइट’ के लेखक रविंदर सिंह ने कहा कि इसमें प्रेम के नये रूप को पेश किया गया है जो बदलते वक्त की तस्वीर को पेश करता है।

पेंगुइन इंडिया द्वारा इस पुस्तक का प्रकाशन किया गया है। इस अवसर पर सिंह ने कहा कि यह पुस्तक उनकी इससे पूर्व की पुस्तक ‘आई टू हेड अ लव स्टोरी’ से अलग है और इसमें प्रेम का मार्मिक चित्रण किया गया है।

उन्होंने कहा कि माइक्रोसाफ्ट में कार्य करते हुए उन्होंने अपनी दूसरी पुस्तक ‘कैन लव हैपन ट्वाइस’ का प्रारूप तैयार किया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। उन्होंने कहा कि कंपनी में प्रोजेक्ट प्लान लिखने से ज्यादा दिलचस्प काम किताब लिखना है।

चौंतीस वर्षीय भारतीय अंग्रेज़ी लेखक रवींदर सिंह का जन्म 4 फरवरी 1982 को ओडीशा के संभलपुर जिले के बुर्ला में हुआ। उनका संबंध कोलकता के एक सिख परिवार से है। वे मूल रूप से कंप्युटर साइंस से इंजीनियर रहे हैं। उन्होंने आईएसबी हैदरबाद से एमबीए किया है।  अब तक उन्होंने पाँच उपन्यास लिखे हैं। इससे पूर्व माइक्रोसाफ्ट में प्रोग्राम मैनेजर के रूप में काम कर चुके हैं। फिर उन्होंने नौकरी छोड़़ पूर्णकालिक लेखक बनने का निर्णय लिया और आज पाँच उपन्यासों के रचनाकार बन गये हैं। उनकी पुस्तकें दूसरी भाषाओं में भी अनुदित होकर लोकप्रियता अर्जित कर चुके हैं। - (पीटीआई से सहयोग के साथ)

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें