ऐसा क्या हुआ कि लुटेरों ने डिलीवरी बॉय को पहले लूटा, फिर गले लगा कर वापिस लौटाया सामान?

ऐसा क्या हुआ कि लुटेरों ने डिलीवरी बॉय को पहले लूटा, फिर गले लगा कर वापिस लौटाया सामान?

Thursday June 18, 2020,

2 min Read

पाकिस्तान में लुटेरों की एक जोड़ी का वारदात को अंजाम देने के बाद दिल बदल गया था क्योंकि जिस व्यक्ति को उन्होंने अपना शिकार बनाया था उसके आँसू छलकने लगे।



k

प्रतीकात्मक चित्र (फोटो साभार: ShutterStock)



इस घटना का एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। जिसमें लुटेरों को एक फूड डिलीवरी बॉय से चुराए गए क़ीमती सामानों को वापस करते हुए देखा जा सकता है और इतना ही नहीं चोरी के बाद जब वह डिलीवरी बॉय रोने लगा तो एक लुटेरा उसे गले लगाकर सांत्वना देता दिख रहा है।


गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, लुटेरों ने पहले अपने लक्ष्य को डराने की कोशिश की। जहां एक ने बाइक से उतरकर अपने डिलीवरी बॉय से क़ीमती सामान छीन लिया वहीं दूसरे को मगिंग के प्रयास के दौरान नजर रखते हुए देखा गया।


हालाँकि, डकैती के प्रयास के दौरान डिलीवरी मैन कथित तौर पर टूट गया, अपनी मेहनत से कमाए गए धन के नुकसान के कारण। यह देखकर, लुटेरों का दिल बदल गया था और उन्हें भागने के बजाय उसकी चीजों को वापस कर दिया। यहां तक ​​कि वे उसे गले लगाते और उसे सांत्वना देने के प्रयास में अपना हाथ हिलाते हुए भी देखे गए।


इस असफल लूट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है। आप भी देखिये वीडियो:


कमेंट्स में एक व्यक्ति ने लिखा, "दयालुता का एक छोटा सा कार्य हमारी आँखों में आँसू में ले आया है। यह उस तरह के जहरीले वातावरण के बारे में बताता है जिसमें हम रहते हैं। छोटी चीजों से बहुत फर्क पड़ता है।"


"इससे मुझे मानवता की उम्मीद है," दूसरे ने लिखा।


जियो न्यूज के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह घटना कराची में हुई थी। उन्हें अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि अपराध किस थाने के अधिकार क्षेत्र में हुआ।



Edited by रविकांत पारीक