संस्करणों
प्रेरणा

नीरजा भानोट की कहानी युवतियों को प्रेरणा देगी: सोनम कपूर

20th Sep 2015
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

पीटीआई


image


अभिनेत्री सोमन कपूर अशोक चक्र से सम्मानित उस नीरजा भानोट के जीवन पर बनने वाली फिल्म में दिखेंगी जो पैन एम विमान की चालक दल की सदस्य थीं और अपहृत विमान से मुसाफिरों की जान बचाने के दौरान मारी गईं थी। अभिनेत्री ने कहा कि एयर होस्टेस की कहानी देश की युवतियों को प्रेरणा देगी।

आतंकवादियों ने नीरजा की अपने यात्रियों की जान बचाने की कोशिश की वजह से गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने पैन एम मुंबई- न्यूयॉर्क उड़ान का 1986 में कराची से अपहरण कर लिया था। उड़ान में नीरजा चालक दल की सबसे वरिष्ठ सदस्य थीं।

नीरजा को उनके अदम्य साहस के लिए अशोक चक्र से सम्मानित किया गया था। अब तक इस सम्मान को पाने वालों में नीरजा सबसे कम उम्र की थीं।

सोनम ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘मेरे विचार से इस फिल्म को करने का मतलब यह नहीं है कि यह फिल्म किसी कमजोरी को बताती है। उन्हें :नीरजा: बहादुरी के लिए अजरुन पुरस्कार मिला था और वह इस पुरस्कार को पाने वाली सबसे युवा और इकलौती महिला थीं। मैं समझती हूं कि यह सरहानीय है। यह मेरे एक प्रेरणादायक कहानी है।’’’ ‘‘खूबसूरत’’ की अदाकारा 30 वर्षीय सोनम ने कहा कि इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है, लेकिन इस बारे में बहुत कुछ बताना बहुत जल्दी होगी।

फिल्म के निर्देशक राम माधवानी हैं और फिल्म में दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी भी हैं।

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags