संस्करणों

मैं अपने शॉट खेलता हूं और आउट हो जाता हूं, लड़कियों के कारण....गेल

गेल की आत्मकथा में खुले हैं नये रहस्य

YS TEAM
13th Jun 2016
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी आत्मकथा में दावा किया है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2005 में 317 रन की पारी के दौरान ब्रायन लारा चिंतित हो गए थे और बार बार स्कोरबोर्ड देख रहे थे।

गेल ने ‘सिक्स मशीन , आई डोंट लाइक क्रिकेट - आई लव इट ’ किताब में लिखा ,‘‘ कुछ खिलाड़ी रिकार्ड को लेकर चिंतित रहते हैं । जब ब्रायन लारा उस मैच में चार रन पर आउट हो गए थे तब वह ड्रेसिंग रूम में बैठकर किताब पढ रहे थे। थोड़ी थोड़ी देर में वह बालकनी में जाकर स्कोरबोर्ड देखते और फिर आकर बैठ जाते। रामनरेश सरवन उन्हें देख रहा था। जितनी बार ब्रायन बाहर आकर मेरा स्कोर देखते, उनकी चिंता बढ जाती।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ जब मैं लंच और चाय के दौरान आया तो उन्होंने मुझसे कुछ नहीं कहा। कोई सलाह नहीं दी कि ऐसे ही खेलते रहो या टीम के लिये बड़ा स्कोर बनाओ । जब मैं वापिस गया तो फिर वह कुछ देर ड्रेसिंग रूम में और कुछ देर बालकनी में आकर मेरा स्कोर देखने लगे।’’ गेल 317 रन पर आउट हो गए और लारा का 400 रन का रिकार्ड नहीं तोड़ सके।

image


टाम फोर्डिस के साथ मिलकर लिखी यह किताब पेंग्विन रेंडम हाउस ने प्रकाशित की है। इसमें गेल ने कुछ सनसनीखेज दास्तानों का भी जिक्र किया है।

गेल ने कहा कि लोगों को लगता है कि वह अहंकारी हैं और क्रिकेट को लेकर जुनूनी नहीं है। गेल ने लिखा ,‘‘ लोग बातों को गलत समझते हैं। शायद मेरी बल्लेबाजी की वजह से, क्योंकि मैं बहुत शाट खेलता हूँ तो उन्हें लगता है कि मैं लापरवाह हूं। टीवी पर शायद ऐसा लगता है। मैं अपने शॉट खेलता हूं और आउट हो जाता हूं। लड़कियों के कारण। लड़कियाँ मुझसे प्यार करती है और मैं उनसे। मैं ‘हाट ब्वाय’ हूं। अहंकारी नहीं हूं। जमैका में ऐसा ही होता है । हम दिखावा नहीं करते। (पीटीआई) 

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

    Latest Stories

    हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें