संस्करणों

जीएसटी पर व्यापारियों की चिंता को दूर करने के लिए कार्यक्रम चलाएगी सरकार

YS TEAM
10th Aug 2016
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

सरकार वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को एक अप्रैल, 2017 से लागू करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। ऐसे में सरकार ने छोटे व्यापारियों की चिंता दूर करने के लिए कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया है।

वित्त राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने यहां एक संगोष्ठी में कहा, ‘‘हम जीएसटी को लक्षित तारीख तक लागू करने के लिए इससे संबंधित औपचारिकताओं को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि जीएसटी से आर्थिक क्रांति आएगी। सरकार जीएसटी के संबंध में औपचारिकताओं को पूरा करने का प्रयास कर रही है। इनमें 29 में से आधे राज्यों द्वारा जीएसटी को अनुमोदित करना भी शामिल है।

मेघवाल ने कहा कि हम इस बारे में कार्यक्रम शुरू करेंगे, हम व्यापारियों, छोटे व्यापारियों से मिलेंगे और उनकी चिंता दूर करने का प्रयास करेंगे।

फोटो -ट्वाइस कॉपी ओरजी

फोटो -ट्वाइस कॉपी ओरजी


इस बीच, मेघवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायक करतार सिंह तंवर पर बदले की कार्रवाई के तहत आयकर छापों के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी जनप्रतिनिधि यदि गैरकानूनी काम करता है तो उसे कानूनी जांच से गुजरना होगा।

मेघवाल ने कहा कि यह सरकार बदले की भावना से काम नहीं करते। छत्तरपुर के विधायक के फार्महाउस और दफ्तरों पर आयकर विभाग ने जुलाई में छापा मारा था। अपुष्ट खबरों में कहा गया है कि इस छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने 130 करोड़ रपये की अघोषित संपत्ति का पता लगाया है।-पीटीआई

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें