संस्करणों

स्कूली बच्चों की मानिटरिंग के लिए मोबाइल ऐप

11th Jul 2016
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

caप्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करने वाली गुड़गांव की स्टार्टअप कंपनी एवॉक्सिस टेक्नोलाजीज ने ‘एवॉस्कूल’ नाम से एक नया ऐप प्रस्तुत किया है और कहा है कि इसके माध्यम से बच्चों के घर वाले और स्कूल के अध्यापक अध्यापिकाएँ स्कूल और घर के रास्ते में बच्चों के आने जाने और स्कूल परिसर में उनकी निगरानी कर सकते हैं।

image


कंपनी की एक विज्ञप्ति के अनुसार यह ऐप कल गुड़गांव में शिक्षा उद्योग पर एक संगोष्ठी में जारी किया गया। इस संगोष्ठी का मुख्य विषय बच्चों की सुरक्षा था। परिचर्चा के दौरान इस मुद्दे पर कारगर और नए कदम उठाए जाने पर बल दिया गया।

कंपनी ने कहा है, ‘एवॉस्कूल ऐप स्कूल और अभिवावकों के बीच पूर्णपारदर्शिता लाता है। यह मैप पर स्कूल बस की स्थिति का संकेत देने के साथ साथ एलर्ट भी भेजता है। इसके लिए बच्चों को कम उर्जा वाले ब्लूटूथ टैग पहनाए जाते हैं जो सबसे लिए सुरक्षित है।

एवॉक्सिस की सीईओ शिल्पा माहना भटनागर ने कहा कि एवॉस्कूल जैसा तकनीकी समाधान बच्चों को हिंसा, शोषण , उपेक्षा और संघर्षकारक परिस्थितियों से बचाने के लिए देश का वातावरण सुधारने, क्षमता बढ़ाने और जरूरत पर तत्काल कार्रवाई करने की शक्ति बढ़ाने में सहायक है।(पीटीआई)

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags