संस्करणों
विविध

साल 2017 में गूगल पर बिटकॉइन से ज्यादा खोजा गया GST, सनी लियोने रहीं टॉप पर

क्या आपको पता है 2017 में गूगल पर किसे किया गया सबसे ज्यादा सर्च...

15th Dec 2017
Add to
Shares
107
Comments
Share This
Add to
Shares
107
Comments
Share

गूगल की ओर से जारी किए गए 2017 के टॉप सर्च लिस्ट में बॉलिवुड, क्रिकेट और टेक्नॉलजी के कीवर्ड्स ट्रेंड में रहे। लोगों ने इस साल सर्च इंजन पर सबसे अधिक दक्षिण भारतीय फिल्म बाहुबली-2 को भी सर्च किया। वहीं जीएसटी से लेकर बिटकॉइन की गुत्थी सुलझाने के लिए लोगों ने गूगल बाबा की शरण ली। 

सनी लियोनी, बिटकॉइन और डांसर सपना चौधरी

सनी लियोनी, बिटकॉइन और डांसर सपना चौधरी


सिर्फ इतना ही नहीं गूगल से पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट में होली के रंगों को कैसे छुड़ाएं से लेकर स्क्रीनशॉट लेने तक के सवाल टॉप 5 में शामिल रहे। 

जीएसटी रिटर्न फाइल करने से जुड़ी जानकारी हासिल करने में भी लोगों की खूब दिलचस्पी रही। इनके अलावा, आईपीएल, सीबीएससी रिजल्ट, बिटकॉइन का रेट, यूएस ओपन टूर्नामेंट, रैन्मसमवेयर जैसे शब्द सबसे ऊपर रहे।

गूगल ने हर साल की तरह इस साल भी अपनी सालाना सर्चिंग लिस्ट की घोषणा कर दी है। जिसमें पिछले साल की तरह ही इस बार भी पहले नंबर पर ऐक्ट्रेस और पोर्न स्टार सनी लियोनी रही हैं। लेकिन दो नामों ने इस लिस्‍ट में नई एंट्री की है और वह हैं अर्शी खान और सपना चौधरी। लोगों ने इस साल सर्च इंजन पर सबसे अधिक दक्षिण भारतीय फिल्म बाहुबली-2 को भी सर्च किया। वहीं जीएसटी से लेकर बिटकॉइन की गुत्थी सुलझाने के लिए लोगों ने गूगल बाबा की शरण ली। हर साल के अंत में जारी होने वाली इस लिस्ट में गूगल यह दिखाता है कि वो कौन से कीवर्ड्स थे जिन्हें देश में सबसे ज्यादा लोगों ने सर्च किया।

गूगल की ओर से जारी किए गए 2017 के टॉप सर्च लिस्ट में बॉलिवुड, क्रिकेट और टेक्नॉलजी के कीवर्ड्स ट्रेंड में रहे। इस लिस्ट में जहां एक ओर मेगा हिट फिल्म 'बाहुबली 2' छाई रही, वहीं दूसरी ओर जीएसटी से लेकर बिटकॉइन तक के सवालों में लोग उलझे रहे। सिर्फ इतना ही नहीं गूगल से पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट में होली के रंगों को कैसे छुड़ाएं से लेकर स्क्रीनशॉट लेने तक के सवाल टॉप 5 में शामिल रहे। वैसे साल भर लोगों की जुबान पर चढ़े रहने वाला जियो फोन भी कुछ पीछे नहीं रहा। आधार और पैन कार्ड लिंकिंग की जानकारी के बाद दूसरे नंबर पर जियो फोन की बुकिंग से जुड़े ही सवाल सबसे ज्यादा सर्च किए गए।

वैसे तो किसी भी जिज्ञासा को शांत करने के लिए हम तरह-तरह के कीवर्ड का प्रयोग करते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा सर्च करने वाला कीवर्ड्स होता है, हाउ टू... यानी कि कैसे करें। इस कैटिगरी में जियो फोन को बुक करने से लेकर स्क्रीनशॉट लेने और बिटकॉइन खरीदने जैसे सवाल नंबर वन पर रहें। जीएसटी रिटर्न फाइल करने से जुड़ी जानकारी हासिल करने में भी लोगों की खूब दिलचस्पी रही। इनके अलावा, आईपीएल, सीबीएससी रिजल्ट, बिटकॉइन का रेट, यूएस ओपन टूर्नामेंट, रैन्मसमवेयर जैसे शब्द सबसे ऊपर रहे।

अगर हम बॉलिवुड की बात करें तो सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग सॉन्ग मुबारकां फिल्म का हवा-हवा रहा। इस गाने ने गूगल पर सबसे ज्यादा धूम मचाई। उसके बाद दूसरे नंबर मेरे रश्के कमर को जगह मिली। टॉप-एंटरटेनर में सनी लियोनी को सबसे ज्यादा लोगों ने सर्च किया उसके बाद मॉडल और ऐक्टर अर्शी खान का नंबर आया। हरियाणवी डांसर सपना चौधरी भी इस बार गूगल की सेलिब्रिटी बन गईं उन्हें तीसरा स्थान मिला। इसके बाद चौथे और पांचवें नंबर पर यूट्यूब सिंगर विद्या वॉक्स और ऐक्ट्रेस दिशा पटानी का नंबर आया।

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों करोड़ों की सैलरी पाने वाली पूर्व एसबीआई चीफ को सोना पड़ा जमीन पर!

Add to
Shares
107
Comments
Share This
Add to
Shares
107
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें