संस्करणों
विविध

केरल का द्विप 'बेस्ट डेस्टिनेशन लिस्ट' में

नेशनल जियोग्राफिक ने एक लिस्ट ज़ारी की है, जिसमें केरल को दुनिया भर की कुछ चुनिंदा शानदार जगहों की सूची में स्थान मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ हाै।

18th Oct 2016
Add to
Shares
186
Comments
Share This
Add to
Shares
186
Comments
Share

केरल के बैकवॉटर्स में स्थित छोटे से द्वीप कक्काथुरूथु को नेशनल जियोग्राफिक पत्रिका ने दुनिया भर की चुनिंदा शानदार जगहों की सूची में शामिल किया है।

image


केरल तट के पास स्थित आइलैंड ऑफ क्रोज़ को नेशनल जियोग्राफिक की अराउंड द वर्ल्ड इन 24 आवर्स नामक सूची में शामिल किया गया है। यह सूची दुनिया भर में घूमने लायक स्थानों की तस्वीरों के जरिए की जाने वाली एक यात्रा की तरह है।

केरल के पर्यटन मंत्री ए सी मोइदीन ने कहा है, कि केरल को उसके सादे सौदर्य और अद्भुत नजारों, हरी-भरी पहाड़ियों और शांत बैकवॉटर्स के लिए जाना जाता है। ये दुनियाभर के पर्यटकों को अपनी ओर आकषिर्त करते हैं।

केरल के पर्यटन मंत्री ने यह भी कहा, कि दुनिया की प्रमुख पत्रिकाओं में से एक नेशनल जियो द्वारा सूची में शामिल किया जाना हमारे लिए गर्व की बात है।

इस सूची में शामिल विभिन्न तस्वीरों में नॉर्वे के नॉर्दर्न लाइट्स जोन की रात 12 बजे की, हवाई की सुबह पांच बजे की, पेरिस की सुबह छह बजे की, सेन फ्रांसिस्को की सुबह सात बजे की, अबु धाबी की सुबह आठ बजे की, मेलबर्न की सुबह नौ बजे की, न्यूयार्क की रात आठ बजे की, बुडापेस्ट (हंगरी) की रात 10 बजे की और केरल की शाम छह बजे की तस्वीरें शामिल हैं।

कक्काथुरूथू द्वीप प्राचीन पत्तन शहर कोच्चि से ज्यादा दूर नहीं है। इसके और मुख्य भूभाग के बीच संपर्क का एकमात्र साधन पारंपरिक नौकाएं हैं।

Add to
Shares
186
Comments
Share This
Add to
Shares
186
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें