संस्करणों

राइज़ इंडिया ने ख़रीदी पढ़ोपढ़ाओ डॉट कॉम में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी

28th Jun 2016
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

निवेश कंपनी राइज़ इंडिया ने हाल ही में पढ़ोपढ़ाओ डॉट कॉम स्टार्टअप में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। पढ़ोपढ़ाओ मुख्य तौर पर घरेलू ट्यूशन मुहैया कराने के क्षेत्र में काम करती है।

राइज़ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अजय छंगनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘पढ़ोपढ़ाओ डॉट कॉम देश में घर पर ट्यूशन पढ़ाने वाले क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है। अभी यह असंगठित क्षेत्र का रोजगार है इसलिए इस क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं। हमारा प्रयास इस क्षेत्र को कुछ वषरें में संगठित करना है।’’ पढ़ोपढ़ाओ डॉट कॉम अभी मुख्य तौर पर दिल्ली-एनसीआर में काम करती है। उसके मंच पर करीब 48,000 ट्यूशन पढ़ाने वाले मौजूद हैं जो 60,000 अभिभावकों और बच्चों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। कंपनी ने हाल ही में अपनी मौजूदगी मुंबई, जयपुर, चेन्नई, चंडीगढ़ और अन्य कई शहरों में बढ़ाई है।

image


राइज़ इंडिया देश में कौशल विकास और शिक्षा क्षेत्र में ही मुख्य तौर पर कारोबार करती है। (पीटीआई)

उल्लेखनीय है कि राइज़ इंडिया, शिक्षा कौशल विकास और रोज़गार प्रशिक्षण के के साथ साथ वित्तीय समस्या समाधान के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी है। अब तक इस कंपनी ने शिक्षा और प्रशिक्षण के क्षेत्र में चार कंपनियों को अधिग्रहित किया है।

पढ़ेगा इंडिया तो तभी बढ़ेगा इंडिया के नारे के साथ दिल्ली और एनसीआर में ट्युशन पढ़ाने के संगठित उद्योग में काम कर रहे पढ़ोपढ़ाओ डॉट कॉम की शुरूआत 2014 में हुई थी। होम ट्युशन के क्षेत्र में इस स्टार्टअप ने बहुत जल्द अपनी जगह बनाई और आज इसके पास कई अनुभवी ट्युटर हैं। वे न केवल स्कूली एवं कॉलेज की शिक्षा प्रदान करते हैं, बल्कि रोज़गार और प्रतिस्पर्धि परीक्षाओं की तैयारी में भी अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। 

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags