संस्करणों

ट्विटर पर गायिका कैटी पेरी के फॉलोअर्स की संख्या नौ करोड़ तक पहुँची

2nd Jul 2016
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

गायिका कैटी पेरी ने एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली हस्ती बन गई हैं। ट्विटर पर ‘‘रोर’’ की 31 वर्षीय गायिका के नौ करोड़ फॉलोअर्स हो गये हैं। फॉलोअर्स की यह संख्या किसी भी ट्विटर उपयोगकर्ता के लिए सबसे ज्यादा है।

इस नये रिकार्ड की घोषणा करते हुये, साइट ने खुद ट्वीट किया कि यह पार्टी का समय है कैटी पेरी। आपके फॉलोअर्स की संख्या नौ करोड़ हो गई है। पॉप स्टार जस्टिन बीबर आठ करोड़ 39 लाख फॉलोअर्स के साथ कैटी पेरी से बहुत पीछे नहीं हैं। जबकि पेरी की प्रतिद्वंद्वी, गायिका टेलर स्विफ्ट के फॉलोअर्स की संख्या सात करोड़ नब्बे लाख है। (पीटीआई)

image


पेरी वही गायिका और अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 2011 में राजस्थान के रणथंबोर में ब्रिटेन के कमेडियन रसेल ब्रैंड से हिंदू रस्मों के साथ शादी की थी। कैटी पेरी का मूल नाम कैथरिन एलिज़ाबेथ हडसन है, उनका जन्म 25 अक्टूबर 1984 सैन्टा बार्बरा, कैलिफोर्निया में ईसाई पादरी के घर हुआ था। वह केवल गॉस्पेल संगीत को सुनते हुए बड़ी हुईं। बाद में उन्होंने संगीत को अपना कॅरियर बनाया। 2007 में कैपिटोल म्यूज़िक ग्रुप के साथ गाने के बाद, उन्होंने मंचीय नाम कैटी पेरी रखा और इसी उप-नाम से लोकप्रिय हुई। 

पेरी पहली बार अपने इंटरनेट हिट "यूर सो गे" से प्रसिद्ध हुईं और 2008 में उन्होंने अपना एकल गीत "आय किस्ड अ गर्ल" प्रस्तुत किया। 17 वर्ष की आयु तक उन्होंने चर्च में गाना जारी रखा। पेरी ने सैन्टा बार्बरा के एक रेक हॉल में नृत्य सीखा। उन्होंने संगीत में कॅरियर बनाने के लिए विद्यालय छोड़ने का निश्चय किया। उन्होंने सैन्टा बार्बरा में म्यूज़िक एकाडमी ऑफ द वेस्ट में प्रवेश लिया और कुछ समय के लिये इतालवी ऑपेरा का अध्ययन किया। कई म्युज़िक ग्रूपों में काम किया, मंचीय कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

अल्बम, वन ऑफ द बॉयज़, आय किस्ड अ गर्ल, धारावाहिक, द यंग एन्ड द रेस्टलेस के बाद पैरी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। गायन के लिए कई प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए नामांतिक होने के बाद आखिरकर 2009 में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ महिला कलाकार के रूप में ब्रिट अवार्ड जीता।

पेरी के प्रथम रिकार्ड की घटना भी काफी दिलचस्प रही। पेरी के पास ने जब गीत रिकॉर्ड करना शुरु किया, तो उनके पास कुछ ही संदर्भ थे। जब निर्माता ने पूछा कि वे किसके साथ जुड़ना चाहेंगी, तो पेरी कुछ तय नहीं कर सकीं. उस रात वे अपनी मां के साथ एक होटल में गईं. अंदर, उन्होंने VH1 पर निर्माता ग्लेन बैलार्ड को मॉरिसेट के बारे में बात करते हुए देखा। बैलार्ड ने ही मॉरिसेट के अल्बम जैग्ड लिटिल पिल का निर्माण किया था, जिसका जिसका पेरी पर काफी प्रभाव था । पेरी ने अपने पहले सहयोगी को बताया कि उन्होंने बैलार्ड के साथ कार्य करने का निर्णय लिया है। निर्माता ने लॉस एंजल्स में उनके और बैलार्ड के बीच एक भेंट आयोजित की। पेरी ने उनके सामने एक गीत प्रस्तुत बैलार्ड ने पेरी को सिखाने की जिम्मेदारी ली। उसके बाद पेरी ने कई अलबम दिये और लोकप्रिय गायिका बनी। 

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें