संस्करणों
विविध

एक डांस वीडियो ने प्रोफेसर डब्बू को बना दिया टीवी स्टार

असिस्टेंड प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव के डांसिग स्टार बनने की कहानी...

जय प्रकाश जय
15th Jun 2018
Add to
Shares
2
Comments
Share This
Add to
Shares
2
Comments
Share

वाकई ये बड़ी दिलचस्प दास्तान है। भाभा इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट में इलेक्ट्रॉनिक्स के असिस्टेंट प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव उर्फ डब्बू अंकल का डांस वीडियो वायरल क्या हुआ, उन्हें सलमान खान, गोविंदा के साथ डांस का मौका मिल गया, एमपी के सीएम ने उन्हें बधाई का मैसेज किया, सुनील शेट्टी ने मुंबई बुला लिया, बजाज अलियांज का ऐड उन पर शूट होने लगा। इतना ही नहीं उनके घर के बाहर फैंस की भीड़ लगने लगी, एयरपोर्ट पर लोग ऑटोग्राफ के लिए उतावले हो जाते हैं। विदिशा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने 46 वर्षीय डब्बू अंकल को अपना ब्रैंड एम्बैसडर भी बना लिया है। एक वीडियो ने उन्हें टीवी स्टार बना दिया।

सलमान और गोविंदा के साथ डब्बू जी

सलमान और गोविंदा के साथ डब्बू जी


सोनी एंटरटेनमेंट ने 'दस का दम' का एक वीडियो रिलीज कर दिया है, जिसमें डब्बू अंकल गोविंदा के गाने पर पूरे फॉर्म में नजर आ रहे हैं और सलमान खान उन पर टकटकी लगाए हुए हैं। सलमान खान को डब्बू अंकल फ्लाइंग किस कर रहे हैं।

यह दास्तान तो सचमुच बड़ी दिलचस्प है कि किस तरह विदिशा (म.प्र.) निवासी भोपाल के भाभा इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट में इलेक्ट्रॉनिक्स के असिस्टेंट प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव अपने साले की शादी से पहले लेडी संगीत के प्रोग्राम में फिल्म 'खुदगर्ज' के सॉन्ग 'आप के आ जाने से' पर डांस कर इस तरह करोड़ों दिलों में समा गए कि डांस का वीडियो वायरल होने के बाद उनकी लॉटरी लग गई है। कभी सलमान खान तो कभी गोविंदा उनके साथ नाचने लगे और सुनील शेट्टी ने उन्हें मुंबई बुला लिया। लाखों लोग उनके डांस के वीडियो शेयर कर रहे हैं। आजकल वह 'डब्बू अंकल' के नाम से इतने फेमस हो चुके हैं कि अब उनके घर के बाहर फैंस की भीड़ लगने लगी है।

एयरपोर्ट पर लोग ऑटोग्राफ लेने के लिए उनको घेर ले रहे हैं। उन्हें एक बड़े ब्रांड की ऐड फिल्म में काम करने का भी ऑफर मिला है। खबर तो ये भी है कि वह सुनील शेट्टी के साथ जल्द ही किसी फिल्म में भी नजर आ सकते हैं। डब्बू अंकल ने पिछले दिनो अपने डांस के पीछे छिपा एक दुखद वाकया अभिनेता सलमान खान से साझा किया। उन्होंने बताया कि पिछले साल उनके छोटे भाई की एक ट्रेन हादसे में मौत हो गई थी। उसके बाद उनका पूरा परिवार हिल उठा। उनकी मां कोमा में चली गईं। वह घर ही में कैद सी होकर गुमशुम रहने लगीं। रिश्तेदारों, पास-पड़ोसियों से मिलना-जुलना छोड़ दिया।

एक दिन जब वह अपने डांस का वीडियो चला रहे थे, घर में चहल-पहल की गूंज मां के कानों तक पहुंची। उनकी मां मकान के ऊपरी हिस्से से उतर कर ग्राउंड फ्लोर स्थित मेरे उस कमरे में आ गईं, जहां डांस का वीडियो चल रहा था। भाई के निधन के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि मां ने चुप्पी तोड़ी। वीडियो देखने के बाद वह मुस्कराने लगीं। फिर उन्हें हंसी आ गई। मां हंसते देख वह डांस करने लगे। फिर तो जैसे पूरा परिवार खुशी से झूम उठा। इस वाकये ने बाद में उनके डांस के हुनर पर जादू सा कर दिया। संजीव श्रीवास्तव बताते हैं कि वह अपने फेमस वीडियो के लिए किसी से भी पैसा नहीं लेना चाहते हैं। उन्हें इस बात की खुशी है कि एक तो उनकी मां के चेहरे पर हंसी लौट आई, दूसरे इसका लाखो लोग लुत्फ उठा रहे हैं। वह अपने फैन के आभारी हैं। वह चाहते हैं, बस डांस करते रहें, पुत्र-निधन के सदमे से उबर चुकीं उनकी मां के चेहरे पर हंसी बनी रहे।

अब तो विदिशा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने 46 वर्षीय डब्बू अंकल को अपना ब्रैंड एम्बैसडर भी बना लिया है। डब्बू अंकल जल्द ही सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो 'दस का दम' में दिखाए जाने वाले हैं। पिछले दिनो जब यह एपिसोड प्रोग्राम सलमान खान के साथ शूट हो रहा था, उन्होंने सल्लू मियां को भी अपनी धुन पर नाचने को मजबूर कर दिया। दोनों ने सिग्नेचर डांस स्टेप भी किया। इसी दौरान सलमान ने डब्बू अंकल से यह भी जानना चाहा कि उनके डांस का वायरल वीडियो अचानक इतना लोकप्रिय कैसे हो गया। अब तो डब्बू अंकल गोविंदा और मिथुन के गानों पर हूबहू स्टाइलिश डांस और उसके एक्सप्रेशन से देशभर के करोड़ों लोगों का दिल जीत चुके हैं।

सोनी एंटरटेनमेंट ने 'दस का दम' का एक वीडियो रिलीज कर दिया है, जिसमें डब्बू अंकल गोविंदा के गाने पर पूरे फॉर्म में नजर आ रहे हैं और सलमान खान उन पर टकटकी लगाए हुए हैं। सलमान खान को डब्बू अंकल फ्लाइंग किस कर रहे हैं। इसके बाद तो सलमान हंस-हंसकर लोटपोट हो रहे हैं। खुद गोंविदा उनके डांस पर वाह-वाह कर उठते हैं। माधुरी दीक्षित के डांसिंग शो 'डांस दीवाने' के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई, जहां गोविंदा और डब्बू अंकल ने एक साथ जमकर डांस किया। इस दौरान शो की जज माधुरी ने भी दोनों का साथ दिया। डब्बू अंकल सोशल मीडिया के स्टार बन चुके हैं। अब तो उनका जलवा मुंबई में भी कायम हो चुका है।

वह आए दिन बड़े-बड़े सेलेब्स के साथ नजर आने लगे हैं। गोविंदा की फिल्म 'खुदगर्ज' के जिस गाने पर डब्बू अंकल तीन मिनट में परफॉर्म कर जाते हैं, उसी को गोविंदा पर नौ घंटे में शूट किया गया था। अनुष्का शेट्टी, अर्जुन कपूर भी उनके डांस के कायल हो चुके हैं। वह कहते हैं कि ये कामयाबी तो उनके लिए भी वाकई हैरतअंगेज है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी सफलता पर मेसेज किया था।

उन्होंने अपना मशहूर वीडियो खुद अपने ट्विटर पेज पर शेयर कर दिया है। जो डब्बू अंकल अभी तक प्रोफेसरी से गुजर-बसर कर रहे थे, उन्हें एक बड़े ब्रांड की ऐड फिल्म में काम करने का भी ऑफर मिला है। पिछले दिनो बुलावे पर वह मुंबई में सुनील शेट्टी से मिले। बजाज एलियांज इंश्योरेंस कंपनी (Bajaj Allianz) ने डब्बू अंकल को अपने एक ऐड के लिए साइन किया है। वह बजाज के इस विज्ञापन के लिए शूटिंग भी करा चुके हैं। इसके अलावा सुनील शेट्टी की कंपनी F the Couch ने भी उन्हें ऐड के लिए फाइनल किया है। इसके अलावा उन्होंने सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार की फिल्म 'हेराफेरी-3' के लिए भी ऑडिशन दिया है।

अगर सब कुछ ठीक रहा तो संजीव दो बड़े स्टार के साथ सिल्वर स्क्रीन पर नजर आने वाले हैं। इंटरनेट सेंसेशन बन चुके संजीव श्रीवास्तव अब कॉमर्शियल होते जा रहे हैं। भाई के निधन के बाद मां के सदमे में चले जाने के बाद उनका डांस वीडियो भले फेमस हुआ हो लेकिन वह पिछले चार दशक से डांस के शौक में डूबे रहे हैं। बताते हैं कि बहुत पहले डांस तो उन्होंने दरअसल अपनी मां से ही सीखा था। उनकी मां भरतनाट्यम करती थीं। वह शुरू से मिथुन चक्रवर्ती, गोविंदा, जावेद जाफरी के डांस के फैन रहे हैं। उन्होंने साल 1986, 87 और 88 में लगातार तीन साल मध्यप्रदेश डांस प्रतियोगिताएं जीती थीं। जब वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने नागपुर गए थे, वहां धनवटे ड्रामा कंपनी, मेलॉडी मेकर्स जैसी संस्थाओं से जुड़ गए। कॉलेज के वार्षिकोत्सव में स्टूडेंट्स ने उन्हें डांस करने के लिए जबर्दस्ती स्टेज पर खींच लिया था।

यह भी पढ़ें: सेना की पहल सुपर-30 की मदद से कश्मीर के गरीब छात्रों ने पास किया IIT-JEE एग्जाम

Add to
Shares
2
Comments
Share This
Add to
Shares
2
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें