मुंबई की भयंकर बारिश में फ्री सर्विस दे रहे हैं ओला और ऊबर

By yourstory हिन्दी
August 30, 2017, Updated on : Thu Sep 05 2019 07:16:30 GMT+0000
मुंबई की भयंकर बारिश में फ्री सर्विस दे रहे हैं ओला और ऊबर
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

कैब कंपनी ओला ने भी अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके मुंबई में फ्री शटल सर्विस की जानकारी दी। लगातार हो रही बारिश के कारण मुंबई में हजारों लोग जगह-जगह फंसे हुए हैं। 

फोटो साभार: सोशल मीडिया

फोटो साभार: सोशल मीडिया


इसके लिए कोड MUMBAIRAINS का इस्तेमाल करना होगा। यह कोड 200 रूपए तक की 2 ऊबरपूल राइड्स के लिए 30 अगस्त तक के लिए वैलिड है।

मुंबई पुलिस के मुताबिक हर जगह से जलभराव खत्म हो रहा है और ट्रैफिक को सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। 

भारत में कैब सर्विस का पूरा परिदृश्य बदल देने वाली दो कैब सर्विस कंपनियां ओला और ऊबर मुंबई की भयंकर बारिश में फंसे लोगों की मदद करने के लिए आगे आई है। मुंबई में भारी बारिश से बने हालात देखते हुए कैब सर्विस देने वाली कंपनी ऊबर ने अपनी डाइनैमिक प्राइसिंग को फिलहाल बंद किया। साथ ही कंपनी ने ऊबर पूल के जरिए लोगों को फ्री राइड देने का भी ऐलान किया। इसके लिए कोड MUMBAIRAINS का इस्तेमाल करना होगा। यह कोड 200 रूपए तक की 2 ऊबरपूल राइड्स के लिए 30 अगस्त तक के लिए वैलिड है।

कैब कंपनी ओला ने भी अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके मुंबई में फ्री शटल सर्विस की जानकारी दी। लगातार हो रही बारिश के कारण मुंबई में हजारों लोग जगह-जगह फंसे हुए हैं। ओला ने लिखा है कि आपको सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए हम फ्री शटल सर्विस चला रहे हैं।'दूसरे ट्वीट में ओला ने लिखा, 'फ्री #OlaShuttle सर्विस भयंदर और पवई लोकेशन से मिलेंगी। आपकी मदद के लिए हमारे क्रू मेंबर्स भी यहां मौजूद हैं। सुरक्षित रहें।' ओला के अनुसार, फ्री शटल सर्विस के लिए किसी बुकिंग की ज़रूरत नहीं है। इसके लिए कंपनी लोगों से कोई पैसा भी नहीं लेगी।

पवई हीरानंदानी (केंसिंग्टन), बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लैक्स (सेबी, 1 बीकेसी और सिटीबैंक), डोमेस्टिक एयरपोर्ट, लोअर परेल, करी रोड और गोरेगांव हब मॉल जैसी मुख्य जगहों से ओला की फ्री कैब की सेवा मिलेगी। इसके साथ ही बाकी जगहों के लिए ओला ने अपने डाइनैमिक प्राइसिंग को बंद कर दिया है। करी रोड से जो कंपनी ने फ्री सर्विस का रूट दिया है उसमें गाड़ी लोअर परेल और सेंट्रल रोड से होकर जाएगी। इस रास्ते में फंसे लोग भी ओला की मदद ले सकते हैं।

मुंबई में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश से लोग भारी ट्रैफिक में फंसे हैं। वहीं आज दादर की माटकर रोड पर मैनहोल में एक आदमी की गिरने से मौत हो गई। बारिश से उड़ानों पर भई असर पड़ा है। मुंबई से जेट एयरवेज की लगभग सभी मुख्य उडा़नें रद्द कर दी गई हैं। मंगलवार को हुई बारिश के दौरान हुए हादसों में 4 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि मुंबई पुलिस के मुताबिक हर जगह से जलभराव खत्म हो रहा है और ट्रैफिक को सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। बारिश के बाद कई रूट की लोकल ट्रेनों को भी बंद कर दिया था लेकिन अब धीरे-धीरे उसे भी सामान्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: अब गूगल मैप बताएगा टॉयलेट का रास्ता