संस्करणों

प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष 2500 लोगों को रोज़गार देगा आइकिया

12th Aug 2016
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

स्वीडन की फर्नीचर कंपनी आइकिया ने आज कहा कि अगले चार साल में वह भारत से उत्पादों और सामान की ख़रीद या सोर्सिंग दोगुना कर 60 करोड़ यूरो करेगी। कंपनी ने आज देश में अपने पहले स्टोर के लिए भूमि पूजन किया। यह स्टोर चार लाख वर्ग फुट क्षेत्र में 700 करोड़ रुपये के निवेश से स्थापित किया जाएगा।

image


आइकिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जूवेनेसियो माएज्तु ने कहा कि इसका निर्माण अगले साल के अंत तक पूरा होने की संभावना है। उन्होंने हैदराबाद में संवाददाताओं से कहा कि आइकिया का स्टोर 2017 के शरदकाल में शुरू करने की योजना है। कंपनी प्रत्यक्ष रूप से 500 सह कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। इसके अलावा 1,500 और कर्मचारियों को स्टोर के आसपास सेवाएं देने के लिए रखा जाएगा। यह स्टोर 4,00,000 वर्ग फुट क्षेत्र में होगा और यहां हर साल 50 से 60 लाख ग्राहक आएंगे।

उन्होंने कहा कि आज हम भारत से अकेले 30 करोड़ यूरो की ख़रीद करते हैं। अगले तीन चार साल में इसे बढ़ाकर 60 करोड़ यूरो किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कंपनी संभवत: भविष्य में ऑनलाइन बिक्री भी शुरू करेगी।

आइकिया के विशेष स्टोर के लिए निर्माण कार्य तेलंगाना के उप- मुख्यमंत्री महमूद अली के हाथों शुरू किया गया। इस अवसर पर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जूवेनेसियो माएज्तु ने बताया कि कंपनी स्टोर के साथ साथ एक रेस्तराँ भी स्थापित करेगी और स्टोर परिसर में 2000 वाहनों की पार्किंग की सुविधा होगी। - (पीटीआई से सहयोग के साथ)

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags