संस्करणों
विविध

बॉलीवुड की बेमिसाल भाई-बहन जोड़ियां

7th Aug 2017
Add to
Shares
706
Comments
Share This
Add to
Shares
706
Comments
Share

कितना प्यारा लगता है जब हमारे दो पसंदीदा अदाकार एक ही परिवार से आते हों या उनमें करीबी रिश्ता हो। आज रक्षाबंधन के स्नेहिल मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उन बॉलीवुड भाई-बहनों के बारे में जो सफल भी हैं और सार्थक भी साथ ही एक-दूसरे के लिए एक सपोर्ट सिस्टम हैं।

image


रक्षाबंधन अपने आप में एक बेहद खास त्यौहार है, ऐसे में बात बॉलीवुड भाई-बहनों की न हो, हो ही नहीं सकता। आईये जानें उन भाई बहनों के बारे में जो एक ही परिवार एक ही घरों में पैदा हुए हैं, लेकिन स्क्रीन पर देखकर इस बात का अंदाजा लगा पाना कईयों के लिए मुश्किल है।

बॉलीवुड ने आम इंसान को हंसने, रोने, प्रेम करने के लिए, शोक मनाने के लिए, जिंदगी जीने के लिए, हर एक क्षण के लिए दृश्य दिए हैं, संवाद दिए हैं, गाने दिए हैं। या यूं कहें कि बॉलीवुड हम-आप की जिंदगी को अपना कथानक बनाकर कहानियां गढ़ता आया है। हमें इन फिल्मों में अपनी जिंदगियों का अक्स दिखता है। शायद यही वजह है कि बॉलीवुड सितारों की जिंदगियों में हम सबकी बड़ी रुचि रहती है। हमें लगता है वो हमारे अपने परिवार के हैं।

कितना प्यारा लगता है जब हमारे दो पसंदीदा अदाकार एक ही परिवार से आते हों या उनमें करीबी रिश्ता हो। आज रक्षाबंधन के स्नेहिल मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उन बॉलीवुड भाई-बहनों के बारे में जो सफल भी हैं सार्थक भी और अपने भाई-बहनों के लिए एक सपोर्ट सिस्टम हैं।

पढ़ें: मुमताज: जिसने अपने बल पर तमाम खानदानों को पीछे छोड़ स्टारडम की नई परिभाषा गढ़ी

जोया अख्तर और फरहान अख्तर: फोटो साभार सोशल मीडिया

जोया अख्तर और फरहान अख्तर: फोटो साभार सोशल मीडिया


फरहान अख्‍तर और जोया अख्‍तर

स्क्रीनराइटर और डायरेक्‍टर जोया अख्‍तर कई फिल्‍मों में अपने भाई फरहान को असिस्‍ट कर चुकी हैं। जोया ने खुद भी एक फिल्म बनाई थी लक बाय चांस, जिसमें फरहान ने मुख्य भूमिका निभाई थी। भाई-बहन की ये जोड़ी इंडस्ट्री की सबसे क्रिएटिव और प्रतिभाशाली लोगों में से एक है। इन दोनों में अटूट प्यार है, एक-दूसरे के काम के प्रति गहरे सम्मान की भावना है। आशा है दोनों साथ में आगे भी ऐसे बेहतरीन काम करते रहेंगे।

तुषार कपूर और एकता कपूर: फोटो साभार सोशल मीडिया

तुषार कपूर और एकता कपूर: फोटो साभार सोशल मीडिया


एकता कपूर और तुषार कपूर

एकता कपूर जानी-मानी फिल्‍म डायरेक्‍टर और टीवी प्रोड्यूसर हैं। तुषार कपूर एक्‍टर हैं और कॉमिक फिल्मों में एक पहचाने हुए नाम हैं। एकता, तुषार से बड़ी हैं। वो एक बड़ी बहन की तरह ही नहीं बल्कि एक दोस्त की तरह तुषार के हर कदम में साथ खड़ी रहती हैं। जब तुषार ने सिंगल पिता बनने का निर्णय लिया तो इस पर सबसे ज्यादा खुशी एकता ने ही जताई थी। उनको तुषार के बच्चों से बिल्कुल अपने बच्चे जैसा प्यार है।

फराह खान और साजिद खान: फोटो साभार सोशल मीडिया

फराह खान और साजिद खान: फोटो साभार सोशल मीडिया


फराह खान और साजिद खान

फराह खान डायरेक्टर और कोरियोग्राफर दोनों हैं। साजिद खान मशहूर फिल्म डायरेक्ट हैं। एक भाई-बहन के तौर पर दोनों की जोड़ी बेमिसाल है। उन दोनों को सार्वजनिक मंच पर एक साथ जब भी देखा गया है, वो हमेशा एक-दूसरे के प्रति सहजता से प्यार जताते रहते हैं। दोनों ही मस्तीखोर हैं। दोनों भाई-बहन ने मिलकर अपने संघर्षों वाले दिनों से पार पाया है और अभी वो अपने करियर की बुलंदियों पर हैं।

टाइगर अपनी बहन के साथ : फोटो साभार सोशल मीडिया

टाइगर अपनी बहन के साथ : फोटो साभार सोशल मीडिया


टाइगर श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ

कृष्णा ने ट्रांसजेंडर्स की लाइफ स्टाइल और इश्यूज को लेकर अवॉर्ड विनिंग डॉक्यूमेंट्री बनाई थी। कृष्णा जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने की तैयारी में हैं। टाइगर तो बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन नृत्य शैली और स्टंट से धमाल मचाए हुए हैं। फिल्मी पंडित उनमें अपार संभावनाएं देखते हैं। भाई- बहन की ये जोड़ी एक दूसरे के लिए काफी सपोर्टिव है। अभी पिछले दिनों जब कृष्णा के एक फोटो शूट पर खबरें बन रहीं थीं तब टाइगर अपनी बहन के निर्णय के साथ खड़े रहे थे।

शाहिद और उनकी दुलारी बहन सना कपूर: : फोटो साभार सोशल मीडिया

शाहिद और उनकी दुलारी बहन सना कपूर: : फोटो साभार सोशल मीडिया


शाहिद कपूर और सना कपूर

सना और शाहिद ने तो एक फिल्म में साथ काम भी किया है। फिल्म शानदार में दोनों ने भाई-बहन का किरदार निभाया था। सना की प्यारी सी पर्सनॉलिटी और शाहिद कपूर का केयरिंग नेचर दोनों की जोड़ी को बहुत स्नेहशील बना देता है।

हुमा कुरैशी और साकिब सलीम: फोटो साभार सोशल मीडिया

हुमा कुरैशी और साकिब सलीम: फोटो साभार सोशल मीडिया


हुमा कुरैशी और साकिब सलीम

हुमा कुरैशी अपनी अलहदा अभिनय शैली की वजह से बॉलीवुड में जानी पहचानी जा रही हैं। हुमा के भाई साकिब मॉडल रह चुके हैं, उन्होंने मुझसे फ्रेंडशिप करोगे से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। दोनों ही भाई-बहन काफी संवेदनशील अदाकार हैं। दोनों का आपसी प्यार इंटरव्यूज में, अवॉर्ड प्लैटफॉर्म पर हमेशा नजर आता है।

सोहा और सैफ: फोटो साभार सोशल मीडिया

सोहा और सैफ: फोटो साभार सोशल मीडिया


सैफ अली खान और सोहा अली खान

रॉयल भाई-बहन की ये जोड़ी असल में भी राजसी है। सोहा, सैफ से काफी छोटी हैं। सैफ उन्हें अपनी बच्ची की तरह प्यार देते हैं। दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री के जाने पहचाने नाम हैं और एक शानदार विरासत के सारथी हैं। सैफ और सोहा अभी तक बड़े पर्दे पर साथ नहीं दिखे हैं। उनके करोड़ों फैन्स इस प्यारी सी भाई-बहन की जोड़ी को एक बार सिल्वर स्क्रीन पर साथ देखना चाहते हैं।

सोनम और अर्जुन कपूर: फोटो साभार सोशल मीडिया

सोनम और अर्जुन कपूर: फोटो साभार सोशल मीडिया


अर्जुन कपूर और सोनम कपूर

अर्जुन बॉलीवुड की नई सनसनी हैं। अपनी रौबीली आवाज और देसी लुक की बदौलत फिल्मों में वो अपनी एक नई जगह बना रहे हैं। सोनम उनसे सीनियर हैं इंडस्ट्री में। वो अपनी भोली सूरत और अलग तरह की संवाद अदायगी से लाखों दिलों पर राज कर रही हैं। अर्जुन और सोनम सगे भाई-बहन तो नहीं हैं लेकिन इन चचेरे भाई-बहन के बीच के प्यार में कोई कमी नहीं है।

पढ़ें: रक्षाबंधन की अनोखी सौगात, 800 भाई अपनी बहनों को गिफ्ट करेंगे शौचालय

Add to
Shares
706
Comments
Share This
Add to
Shares
706
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags