संस्करणों

राजस्थान में रीको और एसबीबीजे मिलकर देंगे स्टार्टअप्स को बढ़ावा

YS TEAM
1st Jun 2016
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

राजस्थान में स्टार्टअप परियोजनाओं को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान सरकार और स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर :एसबीबीजे: के बीच आज एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गये।

रोज़गार के अवसर बढाने और कुशल रोज़गार के सृजन के लिए यह समझौता किया गया है। इस पर प्रमुख शासन सचिव उद्योग एवं रीको की प्रबंध निदेषक वीनू गुप्ता एवं एसबीबीजे के प्रबंध निदेषक ज्योति घोष ने हस्ताक्षर किये।

इस मौके पर मौजूद मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि इस करार से प्रदेश में नवाचार आधारित उद्योगों को प्रोत्साहन मिलेगा और नये उद्यमियों को कम से कम समय में अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए एक ही छत के नीचे वित्तीय समाधान उपलब्ध हो सकेंगे।

image


इससे केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत नया व्यवसाय शुरू करने के लिए सहायता प्राप्त करने का एक साझा मंच उपलब्ध हो सकेगा। यह समझौता होने से राजस्थान स्टार्टअप पॉलिसी 2015 के अन्तर्गत स्टार्टअप्स, छात्र उद्यमियों और इंक्यूबेशन सेंटर्स को एसबीबीजे से मदद मिल सकेगी।

उद्यमी क्रेडिट गारंटी ट्रस्ट फॉर माइक्रो स्मॉल एंटरप्राइज के अन्तर्गत बिना प्रतिभूति के एक करोड़ रुपये तक ऋण और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में 10 लाख रुपये के रिण के लिए आवेदन कर सकेंगे। (पीटीआई)-

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें