संस्करणों
विविध

जन्मदिन पर विधायक ने सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को कराई हेलीकॉप्टर की सैर

Manshes Kumar
21st Aug 2017
Add to
Shares
2
Comments
Share This
Add to
Shares
2
Comments
Share

विधायक संजय गुप्ता ने अपना 44वां जन्मदिन अनोखे तरीके से मनाया। उन्होंने यह जन्मदिन प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को समर्पित किया और उनको हवाई सैर कराई। यह हवाई सैर कुछ मिनटों की रही लेकिन बच्चों के लिए हमेशा के लिए यादगार बन गई।

बच्चों के साथ विधायक

बच्चों के साथ विधायक


 हेलिकॉप्टर में एक बार में तीन से चार बच्चों को हवाई सैर कराई गई। बच्चों के साथ जिले के अफसरों और नेताओं ने भी हेलीकॉप्टर की सैर की। विधायक ने कहा कि यह पहला मौका है, जिसमें स्कूली बच्चों को हवाई यात्रा कराई गई।

गांव के किसी सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे की खुशी की कल्पना कर सकते हैं, जब उसे हेलीकॉप्टर की सैर करने को मिल जाए। किसी भी बच्चे के लिए यह एक कभी न पूरा होने वाला सपना ही है, लेकिन उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में बीजेपी के विधायक संजय गुप्ता ने अपने जन्मदिन के मौके पर गरीब बच्चों को आसमान से धरती निहारने का मौका दिया। विधायक संजय गुप्ता ने अपना 44वां जन्मदिन अनोखे तरीके से मनाया। उन्होंने यह जन्मदिन प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को समर्पित किया और उनको हवाई सैर कराई। यह हवाई सैर कुछ मिनटों की रही लेकिन बच्चों के लिए हमेशा के लिए यादगार बन गई।

'हौसलों की उड़ान' नाम से हुए कार्यक्रम में चायल विधानसभा क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को ही इस हवाई सफर में शामिल किया गया। कौशाम्बी के भवन्स मेहता महाविद्यालय के भरवारी परिसर में इसके लिए हेलीपैड तैयार हुआ। हेलिकॉप्टर में एक बार में तीन से चार बच्चों को हवाई सैर कराई गई। बच्चों के साथ जिले के अफसरों और नेताओं ने भी हेलीकॉप्टर की सैर की। विधायक संजय गुप्ता ने कहा कि यह पहला मौका है, जिसमें स्कूली बच्चों को हवाई यात्रा कराई गई।

पेशे से व्यापारी और कई स्कूलों के संचालक संजय गुप्ता पहली बार चायल सीट से विधायक बने हैं। विधायक बनने के बाद उन्होंने कई प्राइमरी स्कूलों का दौरा किया। वहां की दयनीय हालत देखकर उसमें सुधार लाने का प्रयास भी किया। अपने जन्मदिन को अनोखे तौर पर मनाने के लिए उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के कई प्राइमरी स्कूलों से सौ बच्चों को बुलाया। शुक्रवार को भवंस मेहता डिग्री कालेज के मैदान में हेलीपैड बनवाया। यहीं से बच्चों को हवाई सैर कराई गई।

कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होना था लेकिन मौसम खराब होने के कारण सवा दो बजे हवाई सैर शुरू हुआ। सबसे पहले दो बच्चों के साथ सीडीओ डा. दिनेश कुमार सिहं ने हवाई सैर करके उसकी सुरक्षा का भी जायजा लिया। उसके बाद दिनभर बच्चों को हेलीकाप्टर से घुमाने का सिलसिला चला। दिल्ली से किराए पर मंगवाए गए इस हेलीकाप्टर में एक बार में तीन बच्चे ही जा सकते थे। यह हवाई सफर करीब तीन से चार मिनट तक का ही रहा। हेलीकाप्टर मेहता कैंपस का एक चक्कर लगाकर नीचे आ जाता था।

पहली बार हेलीकाप्टर से हवा में उड़े पूर्व माध्यमिक असवां की कक्षा आठ की छात्रा अनुराधा और कक्षा छह के छात्र तीरथ की खुशी का ठिकाना न रहा। उन्होंने कहा कि सपने में भी नहीं सोचा था कि ऐसा मौका मिलेगा। यह आयोजन जीवन भर याद रहेगा। विधायक ने कहा कि वह बच्चों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। हेलीकाप्टर के पायलट अनूप दीक्षित ने बताया की यह चार सीटर हेलीकाप्टर रविसन कंपनी का है। इसकी क्षमता 5000 मीटर ऊपर तक उड़ान भरने की है। वह राजस्थान के उदयपुर में इसी तरह बच्चों को घुमा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: अपने सपनों को पूरा करने के लिए बाइक से दूध बेचने शहर जाती है गांव की यह लड़की

Add to
Shares
2
Comments
Share This
Add to
Shares
2
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें