संस्करणों
प्रेरणा

सामान है मंगाना, FindYahan है ना...

'फाइंड यहां ' की शुरुआत रचित माथुर और स्नेहिल खानोर ने की घर बैठे ग्राहकों को कुशल लोगों और होम बिजनेस को मंच देता है 'फाइंड यहां ''फाइंड यहां 'के एक लाख उपयोगकर्ता हैं'फाइंड यहां 'के चार हज़ार से ज्यादा सप्लायर्स हैं गूगल प्ले स्टोर से 50,000 से ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके हैं 'फाइंड यहां '

28th Apr 2015
Add to
Shares
2
Comments
Share This
Add to
Shares
2
Comments
Share

पुरानी कहावत है, बेहतर के लिए बड़ा होना जरूरी नहीं, जरूरी है छोटे में ही छोटे-छोटे सुधार करके बेहतर बनाना। बड़ा खुद बखुद बन जाता है. ऐसी ही नजीर पेश करता है FindYahan.लेट्स फाइंड इट। 

घर बैठे सुविधा या सामान की सप्लाई इन दिनों वक्त की मांग है। सेवाओं के लिए अति-स्थानीय विपणन मंच FindYahan को द फीनिक्स फंड से दूसरे दौर की फंडिंग मिल गई है। FindYahan ने एक ऐसा मंच तैयार किया है जो कुशल लोगों और होम बिजनेस को उनके लक्षित ग्राहकों से जोड़ता है। जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कर टीम को आगे बढ़ाने और ग्राहक सेवा व उनके अनुभवों को और बेहतर बनाने के लिए किया जाएगा।

FindYahan ब्रिगेड

FindYahan ब्रिगेड


FindYahan की स्थापना 2013 के आखिर में रचित माथुर और स्नेहिल खानोर ने की थी, फिलहाल ये दोनों दिल्ली/एनसीआर में काम करते हैं और उनके पास एक लाख उपयोगकर्ता हैं। चार हज़ार से ज्यादा सप्लायर्स हैं और गूगल प्ले स्टोर से 50,000 से ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके हैं। द फीनिक्स फंड एक मल्टी-एसेट क्लास फंड है जिसने ओवरकार्ट और हॉप्सस्काट जैसी शुरुआत करने वाली वेबसाइट में निवेश किया है। द फीनिक्स फंड इस समय FindYahan में निवेश करने वाला एकमात्र निवेशक है। कंपनी ने इससे पहले शुरुआती दौर में करन बाजवा, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के एमडी, संजय कपूर, सोना कोयो स्टीयरिंग के एमडी अमनप्रीत बजाज, Airbnb.com के इंडिया हेड और परवेश कुमार, हीलियस पैकेजिंग प्राइवेट लिमिटेड के एमडी की अगुवाई में फंड जुटाया था।

फीनिक्स फंड के अमित खन्ना ने कहा, “हम लोग रचित माथुर और स्नेहिल खानोर और उनकी टीम जैसे बेहतरीन प्रमोटर्स को इस ई-कॉमर्स सेगमेंट में वापस पाकर बहुत उत्साहित हैं। इस सेगमेंट में हर तरह के ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए इसी तरह के सेवा प्रदाताओं की जरुरत होती है. FindYahan न सिर्फ ग्राहकों और सेवा प्रदाताओं को जोड़ता है, बल्कि ये ग्राहकों के अनुभव और उनके फीडबैक का भी ख्याल रखता है.” FindYahan का दावा है कि पिछले तीन महीने में उसने अपने कारोबार को तीन गुना बढ़ाया है और वो इस फंड को कारोबार को बढ़ाने में इस्तेमाल करेगा।

रचित का कहना है कि "मैंने वेब वर्जन की सेवा को आजमाया और नतीजा बहुत ही प्रभावी रहा. FindYahan आपके लिए सबकुछ तलाश सकता है, खाने के सामान से लेकर इवेंट्स, और घर में काम करने वाली आया से लेकर व्यापारिक सेवाओं तक, सबकुछ हो सकता है। लेकिन एक एंड यूजर के तौर पर आपको ये सब व्यवस्थित करना होता है क्योंकि फिलहाल इस साइट से कोई भी सेवा या सामान लेने के लिए यूजर को एक फॉर्म भर कर अपना अकाउंट बनाना होता है। यूजर जब एक बार ये सब कुछ कर लेता है तो उसके सामने FindYahan प्लेटफॉर्म पर 4,000 से ज्यादा सप्लायर्स उनकी मांग पूरा करने लिए तैयार मिलते हैं। अभी जो साइन-अप फॉर्म है वो बस यूजर्स की जानकारी हासिल करने के लिए है जिससे कि हम उन्हें बेहतर सेवा दे सकें।” फिलहाल FindYahan पंद्रह सदस्यों की एक टीम है जो दिल्ली और जयपुर में स्थित है।

Add to
Shares
2
Comments
Share This
Add to
Shares
2
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags