संस्करणों
विविध

फोटोग्राफी में दिलचस्पी रखने वाले ध्यान दें! गूगल ने लॉन्च किए तीन नए ऐप

अब अपनी फोटो को बनायें और भी शानदार, गूगल ने लॉन्च की तीन नए अनोखे ऐप...

13th Dec 2017
Add to
Shares
88
Comments
Share This
Add to
Shares
88
Comments
Share

गूगल ने बुधवार को 'फोटोग्राफी ऐप्सपेरिमेंट सीरीज' के तहत तीन नए ऐप्स की घोषणा की। ये ऐप गूगल के रिसर्चरों द्वारा मोशन स्टिल की अवधारणा पर विकसित किए गए हैं, जिनमें विडियो को सिनेमाग्राफ स्टोरीबोर्ड में बदला जा सकता है। आईये जानें कि इसमें और क्या है खास... 

सेल्फिस्मो ऐप का करिश्मा

सेल्फिस्मो ऐप का करिश्मा


 एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म तैयार करने वाली तकनीक कंपनी गूगल ने स्मार्टफोन यूजर्स को फोटोग्राफी का नया अनुभव देने के लिए तीन नए ऐप पेश किए हैं। इसके सहारे फोटोग्राफी में रुचि रखने वाले लोगों को लुभाने की कोशिश की गई है।

 स्टोरीबोर्ड सिर्फ एंड्रॉयड फोन्स पर ही उपलब्ध है। वहीं सेल्फिसमो एक ऐसा ऐप है जिसमें यूजर्स फोन के सामने पोज कर सकते हैं और आप जब भी पोज चेंज करेंगे सेल्फी अपने आप क्लिक होने लग जाएगी।

आज दुनियाभर में लगभग 2 अरब स्मार्टफोन ऐसे हैं जिनमें लगे हाई डेफिनेशन कैमरों से शानदार तस्वीरें खीचीं जा सकती हैं। अगर हम आज से 5 साल पहले की बात करें तो हमारे पास ऐसी सुविधा नहीं थी। फोन में कैमरे तो आना शुरू हो गए थे, लेकिन तस्वीरों की क्वॉलिटी उतनी अच्छी नहीं होती थी। अब जब फोन में अच्छे कैमरे आने शुरू हो गए तो कंपनियां कई सारे फीचर्स भी उनमें जोड़ने लगीं। एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म तैयार करने वाली तकनीक कंपनी गूगल ने स्मार्टफोन यूजर्स को फोटोग्राफी का नया अनुभव देने के लिए तीन नए ऐप पेश किए हैं। इसके सहारे फोटोग्राफी में रुचि रखने वाले लोगों को लुभाने की कोशिश की गई है।

गूगल ने बुधवार को 'फोटोग्राफी ऐप्सपेरिमेंट सीरीज' के तहत तीन नए ऐप्स की घोषणा की। ये ऐप गूगल के रिसर्चरों द्वारा मोशन स्टिल की अवधारणा पर विकसित किए गए हैं, जिनमें विडियो को सिनेमाग्राफ स्टोरीबोर्ड में बदला जा सकता है। इसमें जिस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है वह ऑब्जेक्ट रिकॉग्निशन, पर्सन सेगमेंटेशन, स्टाइलाइजेशन अल्गोरिदम, एफिशिएंट इमेज कोडिंग जैसी खूबियों से लैस है। गूगल ने कहा है कि इसका इस्तेमाल करके यूजर्स को काफी आनंद आने वाला है।

स्क्रबीज ऐप

स्क्रबीज ऐप


गूगल का पहला ऐप स्टोरीबोर्ड है। इसके अलावा सेल्फिस्मो और स्कर्बीज नाम के दो और ऐप पेश किए हैं। स्टोरीबोर्ड से यूजर्स एक सीक्वेंस में फोटोज क्लिक कर पाएंगे। इसके बाद उन फोटोज को कॉमिक स्ट्रिप में बदला जा सकेगा। स्टोरीबोर्ड सिर्फ एंड्रॉयड फोन्स पर ही उपलब्ध है। वहीं सेल्फिसमो एक ऐसा ऐप है जिसमें यूजर्स फोन के सामने पोज कर सकते हैं और आप जब भी पोज चेंज करेंगे सेल्फी अपने आप क्लिक होने लग जाएगी। यह मजेदार ऐप एंड्राएड और आईओएस दोनों तरह के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। वहीं स्कर्बीज एक वीडियो एप है। इसमें यूजर्स वीडियो प्लेबैककी स्पीड को बदल कर लूप्स बना सकते हैं।

स्टोरी बोर्ड ऐप

स्टोरी बोर्ड ऐप


स्कर्बीज सिर्फ और सिर्फ आईफोन उपभोक्ताओं के लिए बनाया गया है। आईओएस पर मौजूद इस मोशन स्टिल ऐप की मदद से उपयोगकर्ताओं अपने आईफोन से लाइव इमेज को कैप्चर कर GIF में बदल सकते हैं। ऐप उपयोगकर्ताओं को इन्हें अन्य लोगों के साथ इन बनाई गई मजेदार GIF को शेयर करने की भी इजाजत देता है। इसके सहारे आसानी से किसी भी वीडियो को लूप में एडिट किया जा सकता है। इसमें किसी का फनी चेहरा या कोई मोमेंट कैप्चर किया जा सकता है। गूगल ने कहा है कि इसके जरिए किसी भी विडियो को आसानी से डीजे वाले गानों की तरह मिक्स किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: बनना चाहते हैं करोड़पति, तो आप भी जानें, कि क्या है Bitcoin और Litecoin

Add to
Shares
88
Comments
Share This
Add to
Shares
88
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags