संस्करणों
विविध

पीयर्स ब्रासनन: मैं स्तब्ध और बहुत निराश हूं

पान मसाला विज्ञापन पर हॉलीवुड स्टार पीयर्स ब्रोसनन बोले।

21st Oct 2016
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

हॉलीवुड स्टार पीयर्स ब्रोसनन का कहना है कि वह भारतीय पान मसाला के विज्ञापन में अपनी तस्वीर के छलपूर्वक इस्तेमाल से बहुत निराश हैं। पीपुल मैगजीन के अनुसार अभिनेता ने कहा कि वह यह जानकर बिल्कुल स्तब्ध और दुखी हैं कि वह जिस पान मसाला का विज्ञापन कर रहे हैं उसमें शायद ऐसे पदार्थ हैं, जिनसे कैंसर हो सकता है।

image


मेरे मन में भारत और उसकी जनता के प्रति बहुत प्यार एवं स्नेह है।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने महिला स्वास्थ्य और पर्यावरण सुरक्षा की पैरोकारी में कई दशक बिताए, मैं अपनी तस्वीर का पान बहार द्वारा अपने विभिन्न मसाला उत्पादों को सही ठहराने के लिए अनधिकृत और छलपूर्वक उपयोग से बहुत निराश हूं। ’’ 

मैं भारत में एक ऐसे उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए कभी करार ही नहीं करता जो किसी के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है। 

जेम्स बांड स्टार ने कहा, कि उनका अनुबंध कहता है, कि उन्हें सांस में ताजगी लाने, दांत सफेद करने वाले (उत्पाद) का विज्ञापन करना था, उसमें ऐसे पदार्थ नहीं होगा जो लार को लाल कर देता है।

अभिनेता के अनुसार वह केवल एक ही उत्पाद का विज्ञापन करने के लिए राजी हुए थे और उसे ऐसे पेश किया गया कि उसमें ‘‘सभी प्राकृतिक चीजें होंगी तथा उसमें न तो तंबाकू, सुपारी होंगे और न ही कोई अन्य हानिकारक चीज।’’ 

अपने निजी जीवन में, अपनी पहली पत्नी, बेटी और कई दोस्तों को कैंसर के चलते गंवा बैठने के बाद मैं महिला स्वास्थ्य देखभाल एवं ऐसे अनुसंधान कार्यक्रम के प्रति पूरी तरह कटिबद्ध हूं, जो मानव स्वास्थ्य में सुधार करे एवं परेशानियां दूर करे।

ब्रोसनन ने कंपनी से अपने सभी उत्पादों से उनकी तस्वीर हटाने की मांग की है और आश्वासन दिया है कि उन्हें पता नहीं था, कि वह ऐसी जीचों को सही ठहरा रहे हैं जिसकी भारत में नकारात्मक या पीड़ाजनक प्रतिक्रिया होगी।

उन्होंने अपने इस आचरण को लेकर लोगों से माफी भी मांगी है।

पान मसाला ब्रांड के विज्ञापन को लेकर ट्विटर पर अभिनेता की कड़ी आलोचना हुई है।

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags