संस्करणों

सानिया ने कहा कि अभिनय कर सकती हैं, लेकिन फिल्मों में काम करने का इरादा नहीं

19th Jul 2016
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि वह फिल्मों में अभिनय कर सकती हैं, लेकिन उनका बालीवुड में प्रवेश करने का कोई इरादा नहीं है। महिला युगल की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सानिया के जीवन पर संभावित फिल्म को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही हैं।

यह पूछने पर कि क्या वह भविष्य में वह फिल्मों में अभिनय करेंगी, सानिया ने पीटीआई से कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि मैं कर सकती हूं, मैं इसे लंबे समय से जानती हूं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं यह करने वाली हूं।’’ सानिया की आत्मकथा ‘ऐस अगेंस्ट आड्स’ का विमोचन बालीवुड स्टार सलमान खान ने कल रात किया। इस 29 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने इन खबरों से इनकार किया कि फराह खान उनके जीवन पर फिल्म बना रही हैं।

image


इस बारे में पूछने पर सानिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘नहीं, ऐसा कुछ नहीं है। फराह मेरी करीबी मित्रों में से एक है, लोगों ने कल्पना कर ली कि वह मेरे उपर फिल्म बना रही हैं, क्योंकि वे हमें हमेशा साथ देखते हैं।’’

सानिया ने कहा, ‘‘लेकिन मुझे लगता है कि हमारे जीवन में कभी इस पर गंभीर चर्चा नहीं हुई और हम देखेंगे कि फराह होगी या कोई और। अगर फिल्म बननी है तो यह बनेगी या नहीं बनेगी। फिलहाल कुछ भी तय नहीं है।’’ सानिया ने हालांकि कहा कि फिल्म में उनका किरदार निभाने के लिए उन्होंने परिणीति चोपड़ा और दीपिका पादुकोण जैसी कुछ अभिनेत्रियों के नाम सुझाए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने असल में कुछ नामों का सुझाव दिया है। मैंने कहा कि परिणीति, दीपिका, अनुष्का, कई सारी युवा अभिनेत्री आज हमारे पास हैं जो यह काम कर सकती हैं। अगर इनमें से कोई इसे करता है तो मैं सम्मानित महसूस करूंगी। लोग परिणीति को मेरी तरह अधिक समझते हैं क्योंकि हम काफी अच्छे दोस्त हैं।’’ सलमान के अलावा बालीवुड स्टार शाहरूख खान ने हैदराबाद जबकि परिणीति ने दिल्ली में सानिया की किताब का विमोचन किया।

सानिया ओलंपिक के लिये तैयार, लेकिन पदक को लेकर कयास नहीं

शीर्ष टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अगले महीने होने वाले ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये तैयार हैं लेकिन उन्होंने रियो खेलों में पदक जीतने की भविष्यवाणी करने से इनकार कर दिया।

सानिया खेलों में महिला युगल वर्ग में प्रार्थना थोम्बरे और मिश्रित युगल वर्ग में रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनायेंगी। उन्होंने कहा कि वह ओलंपिक के लिये उसी तरह तैयार हैं जिस तरह से वह हर बड़े टूर्नामेंट के लिये तैयारी करती हैं।

उनसे जब रियो में पदक जीतने के बारे में पूछा गया तो पीटीआई से बात करते हुए इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘आप प्रत्येक टूर्नामेंट के खेलने की कोशिश करती हो, हर मैच शिद्दत से खेलते हो, अपना सर्वश्रेष्ठ देते हो और शायद पदक के साथ भी लौटते हो। अगर आप पदक नहीं जीत पाते तो आप दोबारा प्रयास करते हो। आप बैठ नहीं सकते और न ही यह भविष्यवाणी कर सकते हो कि क्या होने वाला है। ’’ सानिया की आत्मकथा ‘ऐस अगेनस्ट ऑड्स’ कल यहां बीती रात बालीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने लांच की।

बोपन्ना के साथ उनके तालमेल के बारे में पूछने पर सानिया ने कहा, ‘‘हमारे बीच अच्छा तालमेल है। मैं और रोहन एक दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं। हम एक साथ काफी खेल चुके हैं। इसलिये हम एक साथ ओलंपिक में खेलने के लिये तैयार हैं। ’’ 

महिला युगल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सानिया ने कहा कि ओलंपिक में सफलता हासिल करने के लिये प्रत्येक को खुद को प्रेरित करना होता है लेकिन सबसे बड़ी प्रेरणा देश के लिये खेलना होती है। उन्होंने कहा, ‘‘आपको खुद अपनी प्रेरणा बनना होता है, आपको वहां होना होता है क्योंकि आप वहां :ओलंपिक में: होना चाहते हो। सबसे बड़ी प्रेरणा अपने देश के लिये खेलने से होती है और इससे बड़ी प्रेरणा कोई नहीं हो सकती। ’’ सानिया ने हालांकि कहा कि वह ओलंपिक के लिये कुछ और अलग तरह से तैयारी नहीं कर रही थीं।

उन्होंने कहा, ‘‘बतौर टेनिस खिलाड़ी, हम एक चीज के लिये खुद को तैयार नहीं कर सकते। ओलंपिक से एक हफ्ता पहले मैं कनाडा में खेल रही हूं। यह मेरे तीसरे ओलंपिक खेल होंगे, हम इसके लिये उसी तरह तैयारी करते हैं जैसे हम किसी अन्य बड़े टूर्नामेंट के लिये करते हैं, भले ही यह विम्बलडन हो या फिर अमेरिकी ओपन। हम इसके लिये पूरी तरह तैयार हैं। ’’ इस 29 वर्षीय खिलाड़ी से जब पूछा गया कि क्या वह जीका वायरस से चिंतित हैं क्योंकि इसकी वजह से कुछ टेनिस खिलाड़ियों ने ओलंपिक से हटने का फैसला किया है तो सानिया ने कहा, ‘‘मैं रियो ओलंपिक के लिये जा रही हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि हम कोशिश करेंगे और जितनी सावधानियां बरत सकते हैं, बरतेंगे। लेकिन ऐसी कोई चीज नहीं है जैसे कि कोई इंजेक्शन या कुछ जिसे आप ले सकते हो। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पहले ही ‘येलो फीवर’ का इंजेक्शन ले लिया है जिसे सावधानी के तहत लेना था। हम देखेंगे कि हम क्या कर सकते हैं लेकिन मैं ओलंपिक जा रही हूं। ’’

पीटीआई

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags