संस्करणों
विविध

कभी अर्श तो कभी फर्श पर अरबपतियों की बीवियां

25th Dec 2017
Add to
Shares
323
Comments
Share This
Add to
Shares
323
Comments
Share

अरबतियों की शोहरत उनकी अथाह धन-संपत्ति के कारण तो होती ही है, कई एक बार उनकी पत्नियां भी मशहूर होने का कारण बन जाती हैं। कभी कमसिन उम्र की लड़की से शादी रचाने के कारण तो कभी फिल्म अभिनेत्री को जीवन संगिनी बनाने के कारण, और कभी पत्नी के प्रतिभा संपन्न होने और पति की अरबों की संपत्ति में अपने हुनर से इजाफा करने के कारण। सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजली उनसे उम्र में बड़ी हैं और दोनों ने लव मैरिज की है। सचिन के करियर में अंजली का अहम योगदान रहा है। पेशे से डॉक्टर अंजली अरबपति घराने की हैं, उनके पिता उद्योगपति रहे हैं...

गायत्री (बाएं) और मल्लिका अपने बॉयफ्रेंड के साथ

गायत्री (बाएं) और मल्लिका अपने बॉयफ्रेंड के साथ


कई ऐसे अरबपति भी हैं या रहे हैं, जिन्हे भविष्य में खराब दिन देखने पड़े और उनकी बीवियों के ऐशो आराम के सपने धूल धूसरित होकर रह गए। एक ऐसी ही स्त्री कभी दुनिया के टॉप मॉडल्स में शुमार थी। 

अरबतियों की शोहरत उनकी अथाह धन-संपत्ति के कारण तो होती ही है, कई एक बार उनकी पत्नियां भी मशहूर होने का कारण बन जाती हैं। कभी कमसिन उम्र की लड़की से शादी रचाने के कारण तो कभी फिल्म अभिनेत्री को जीवन संगिनी बनाने के कारण, और कभी पत्नी के प्रतिभा संपन्न होने और पति की अरबों की संपत्ति में अपने हुनर से इजाफा करने के कारण। सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजली उनसे उम्र में बड़ी हैं और दोनों ने लव मैरिज की है। सचिन के करियर में अंजली का अहम योगदान रहा है। पेशे से डॉक्टर अंजली अरबपति घराने की हैं, उनके पिता उद्योगपति रहे हैं।

कई ऐसे अरबपति भी हैं या रहे हैं, जिन्हे भविष्य में खराब दिन देखने पड़े और उनकी बीवियों के ऐशो आराम के सपने धूल धूसरित होकर रह गए। एक ऐसी ही स्त्री कभी दुनिया के टॉप मॉडल्स में शुमार थी। उसकी खूबसूरती देखकर एक मशहूर अरबपति ने उसे प्रपोज किया और बाद में दोनों की सगाई हो गई। उसे क्या पता था कि किस्मत करवट लेने वाली है। आज वह एक एक पैसे को मोहताज है। खूबसूरती और पैसे के रिश्तों पर आए दिन ऐसी भी सुर्खियां पढ़ने में आती हैं, जो ऐसी औरतों की शोहरत पर कलंक की तरह चिपक जाती हैं।

पिछले हफ्ते एक ऐसी ही खबर बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत के बारे में रही। मल्लिका का असली नाम रीमा लांबा है और उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'ख्वाहिश' से की थी। मल्लिका को पेरिस में अपने घर का किराया न देने के कारण बाहर निकाल दिया गया। वह पेरिस में अपने कथित ब्वॉयफ्रेंड सिरिल ऑग्जनफैन्स के साथ रहती हैं और दोनों में से किसी के भी किराया न भर पाने की वजह से उन्हें घर के मकान मालिक ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। मल्लिका और उनके ब्वॉयफ्रेंड को 80 हजार यूरो यानी 64 लाख रुपए जमा कराने थे। दोनो इस वक्त पैसे की तंगी से जूझ रहे हैं।

एक हैं ऑस्ट्रेलिया की मशहूर मॉडल रही केट फिशर। केट जब 20 साल की थीं तो वह माडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम बन चुकी थीं। उन्हें टीवी और फिल्मों से भी आफर आने लगे। यहीं से केट की ग्लैमरस लाइफ शुरू हुई। उन्हें बॉलीवुड से भी काम मिलने लगे। कई टीवी विज्ञापनों में काम किया। 1995 में केट को एक फिल्म मिली जिसका नाम था साइरन। साइरन में लीड रोल करने के बाद वह सुर्खियों में आ गई और उस दौर के मशहूर ऑस्ट्रेलियन अरबपति जेम्स पैकर ने उसे प्रपोज किया। जेम्स पैकर मीडिया मुगल केरी पैकर के बेटे हैं, जिनकी आज दौलत 24700 करोड़ रुपए है। फिर क्या था केट फिशर एक अरबपति की मंगेतर बन गईं। इसके बाद से तो दौलत उनके कदम चूमने लगी।

आज दुनिया में कई ऐसे अरबपति हैं जिनकी लाइफ पार्टनर भी कम नही हैं। उनकी पत्‍नियों की खूबसूरती और स्‍मार्टनेस के दुनिया में बड़ी संख्‍या में लोग दीवाने हैं। कई अरबपति तो ऐसे हैं जिन्‍होंने अपने से उम्र में काफी छोटी एक्‍ट्रेसेज व मॉडल्‍स को जीवन संगिनी बनाया। माइक्रोमैक्स के सह संस्थापक राहुल शर्मा भी जाने माने अरबपतियों में हैं। इन्‍होंने बॉलीवुड अदाकारा असिन थोट्टूमकल के साथ शादी रचाई है।

बिजनेस मैन राज कुंद्रा के देश-विदेश में कई बंगले हैं। राज कुंद्रा लंदन के बड़े व्‍यवसाइयों में एक हैं। इनकी पत्‍नी शिल्‍पा शेट्टी हैं। बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शिल्‍पा इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की मालकिन भी हैं। फिल्‍म मेकर सिद्धार्थ रॉय कपूर भी बड़े अरबपतियों में शामिल हैं। इनकी पत्‍नी विद्या बालन बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। विद्या बालन सिद्धार्थ रॉय कपूर की तीसरी पत्‍नी हैं। ओबेरॉय कंस्ट्रक्शन के मैनेजिंग डायरेक्टर विकास ओबेरॉय ने शाहरुख के साथ फिल्म 'स्वदेस' में एक्‍टिंग कर चुकीं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस गायत्री जोशी से शादी रचाई है। भारत के अरबपति जय मेहता ने साल 1997 में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जूही चावला से शादी रचा ली थी।

अरबपति अनिल अंबानी की पत्‍नी टीना मुनीम भी फिल्मी करियर में लाखों दिलों पर राज करती रही हैं। उनकी शादी 1991 में हुई थी। अमेरिका के अरबपति इवान स्पीगेल ने मॉडल मिरांडा केर के साथ सगाई कर ली। मिरांडा बोल्‍ड फोटोशूट को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। अरबति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया ट्रंप लॉन्जरी मॉडल रही हैं। अमेरिकी नागरिक 84 साल के रूपर्ट मर्डोक भी बड़े बिजनेस मैन हैं। उन्होंने मॉडल और अभिनेत्री जेरी हाल से लंदन के स्पेंसर हाउस में शादी रचाई थी। मर्डोक अपनी पत्नी से पचीस साल बड़े हैं।

अरबपतियों के किस्से हजार हैं, उन्हीं में एक किस्सा नुमा हकीकत लाटरी जीतने की भी है। कनाडा के एक दंपत्ति ने तीसरी बार लाखों डॉलर की लॉटरी जीत ली। बारबरा और डगलस फिंक ने पहली बार 1989 में लॉटरी जीती। उस लॉटरी के पैसे जब खत्म हो चुके थे तभी 2010 में दंपत्ति ने दूसरी बार लॉटरी जीती लेकिन दुनिया को हैरान करते हुए तीसरी बार लॉटरी जीतने में उन्हें ज्यादा वक्त नहीं लगा। इस वर्ष 2017 में दोनों फिर से भाग्यशाली साबित हुए और 82 लाख कनाडाई डॉलर की लॉटरी जीत गए।

पहली लॉटरी में उन्होंने 1,28,000 डॉलर जीते, दूसरी बार एक लाख डॉलर। इस बार दंपत्ति ने दो ही टिकट खरीदे थे। दो टिकटों में उन्हें छह अंकों को सही क्रम में रखना था और उन्होंने ऐसे कर दिखाया। पति को जीत की जानकारी बारबरा ने टेलीफोन पर दी। फोन पर उन्होंने डगलस से इतना ही कहा कि मैंने यह फिर कर दिखाया। डगलस इतने से ही समझ गए कि लॉटरी उनकी झोली में आई है। परिवार से जब यह पूछा गया कि वे इतनी बड़ी रकम को कैसे खर्च करेंगे तो डगलस ने कहा कि बारबरा नया घर चाहती है और उसे नया घर मिलेगा।

यह भी पढ़ें: कैंप में रहने वाली कश्मीरी पंडित लड़की ने राज्य सिविल सर्विस में हासिल की चौथी रैंक

Add to
Shares
323
Comments
Share This
Add to
Shares
323
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें