संस्करणों

आयकर रिटर्न भरने को आसान बना रहे हैं पोर्टल

YS TEAM
4th Jul 2016
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

आयकर रिटर्न भरने का समय करीब आने के साथ कई पोर्टल आनलाइन रिटर्न जमा करने की सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। इससे करदाताओं के लिये आनलाइन फाइलिंग के लेकर कई विकल्प हैं। विभिन्न वेबसाइट व्यक्तिगत करदाताओं को आयकर रिटर्न जमा करने में मदद के इरादे से वित्तीय प्रौद्योगिकी खंड में उपयोग के हिसाब से अनुकूल विकल्प उपलब्ध करा रही हैं।

कर रिटर्न भरने में मदद के साथ कुछ पोर्टल उपयोगकर्ताओं को कर बचाने में मदद के लिये संभावित निवेश के अवसरों के बारे में भी सुझाव दे रहे हैं।

image


क्विको डाट काम के संस्थापक विश्वजीत सोनागार ने कहा, ‘‘क्विको डाट कॉम जैसे मंच बिना किसी बाधा के ई-फाइलिंग की सुविधा दे रहे हैं। इसके तहत वेतनभोगी कहीं से भी और कभी भी केवल अपना फार्म 16 अपलोड कर टैक्स रिटर्न भर सकते हैं।’’ इसी प्रकार का पोर्टल क्लीयर टैक्स डाट कॉम के सीईओ तथा संस्थापक अर्चित गुप्ता ने कहा कि हम वित्तीय प्रौद्योगिकी खंड के माध्यम से कर रिटर्न भरने में लोगों की मदद कर रहे हैं।

वेबसाइट का दावा है कि उसने 2014-15 में 10 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं की मदद की। न्यूज कार्प समूह की बिग डिसिजन डाट काम करदाताओं को कर बचाने के अवसरों के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराती है। सालाना आईटी रिटर्न भरने की अंतिम तारीख 31 जुलाई है। (पीटीआई)

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें