संस्करणों
विविध

क्या कहते हैं मार्च के तारे...

10th Mar 2017
Add to
Shares
2
Comments
Share This
Add to
Shares
2
Comments
Share

"पेश है मार्च 2017 का राशिफल! कैसा चलेगा इस माह आपका काम-धंधा और क्या होगा आपकी नौकरी में, प्रमोशन होगा या घाटा, सैलरी बढ़ेगी या नहीं, ये सब जानने के लिए ज्योतिषाचार्य हरिकिशन महाराज जी से जानें अपना राशिफल।"

image


मेष(Aries)

इस माह नौकरी में मेष राशि वाले जी-तोड़ परिश्रम करेंगे, लेकिन परिणाम उम्मीद से थोड़ा कम मिलने की संभावना रहेगी। कुछ लोगों के ट्रांसफर होने के आसार भी नज़र आ रहे हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में आपको परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। आप कोई नया व्यापार भी शुरू कर सकते हैं। आप मानसिक रूप से काफी सबल रहेंगे। आपकी सूझ-बूझ व निर्णय शक्ति अच्छी रहेगी। जिसका कहीं न कहीं फायदा आपको मिल सकता है। छात्रों के लिए यह समय बहुत शुभ रह सकता है। उन्हें असाधारण सफलता प्राप्त होने की सम्भावना है।

उपाय: पक्षियों के लिए दाने व पानी की व्यवस्था करना आपके लिए शुभ रहेगा।

भाग्य प्रतिशत: 67%

वृषभ (Taurus)

इस माह आप काफी जोश व ऊर्जा महसूस करेंगे। नौकरी में आपको कोई अचानक लाभ या तरक्की मिलना संभव है। बस इस बात का ध्यान रखें, कि अपने उच्च अधिकारियों व सहयोगियों से आपको तालमेल बनाकर चलना है। यदि नौकरी में परिवर्तन करने के बारे में आप सोच रहे हैं तो वह इस अवधि में संभव है। छात्रों का ध्यान पढ़ाई-लिखाई में थोड़ा कम ही लगेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखना भी उनके लिए ज़रुरी होगा। मशीनरी, सौंदर्यता या कला से जुड़ा बिज़नेस कर रहे व्यापारियों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। बड़ा निवेश सोच-समझकर ही करें।

उपाय: शंकर जी का दूधाभिषेक आपके लिए श्रेष्ठ है।

भाग्य प्रतिशत: 70%

मिथुन (Gemini)

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना एक नया सवेरा लेकर आ सकता है। इस माह आपको तरक्की करने का मौका मिलेगा। व्यापारियों बंधुओं की भी पाँचों उंगलियाँ घी में रहने की संभावना है। धन कमाने के नए हथकंडे आप आज़माते रहेंगे, जो कि आपको बड़ा लाभ भी दे सकते हैं। आर्थिक स्थिति काफी बेहतर रहने की संभावना है। कुछ धन आप सामाजिक अथवा धार्मिक क्रियाकलापों पर भी ख़र्च सकते हैं। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम प्राप्त होने के संकेत हैं। पढ़ाई में आपका मन लगेगा।

उपाय: गरीबों को दान दें।

भाग्य प्रतिशत: 79%

कर्क (Cancer)

मार्च के महीने में आप जहाँ अपने कैरियर को निखारने के लिए पहले से अधिक तत्पर रहेंगे, वहीं इस माह के पहले, दूसरे व तीसरे भाग में भी आप अपने अनुकूल परिणामों को प्राप्त करने में लगे रहेंगे। बढ़िया सफलता प्राप्त होगी। व्यापारिक बढ़त की स्थिति बनेगी। इस माह आपका कैरियर अच्छा रहेगा। आप उत्साहित होकर अपने कामों को करने में लगे रहेंगे और इसका फायदा मार्च के पहले, दूसरे व तीसरे भाग तक प्राप्त होगा। आपके खर्चों में धीरे-धीरे बढ़त तथा आमदनी कुछ कमतर होगी। जिससे आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं। ऋणों के भुगतान का दवाब रहेगा।

उपाय: लक्ष्मी-गणेश का पूजन करने से स्थिति संभलेगी।

भाग्य प्रतिशत: 51%

सिंह (Leo)

इस महीने आप अपने कारोबार को पहले से कुछ तेज करना चाहेंगे, जिसमें कुछ हद तक सफल भी रहेंगे, लेकिन धन व साधनों के आभाव में इस तीव्रता में अनायास ही कुछ कमी की स्थिति उत्पन्न होगी। जिससे उथल-पुथल बनी रहेगी और आप अपने धन लाभ को बढ़ाने के लिए कुछ बेहतर ढंग से काम करते हुए नये नियमों को लागू करना चाहेंगे। इस महीने छात्र लोग शिक्षा के लिए दूर की सोच रखते हुए कुछ अधिक करना चाहेंगे।

उपाय: रोज़ सुबह सूर्य नमस्कार करें।

भाग्य प्रतिशत: 69%

कन्या (Virgo)

इस माह आपको नौकरी में कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। प्रमोशन व उच्च पद की प्राप्ति भी संभव है। बिज़नेस करने वाले बंधुओं को अच्छा-ख़ासा लाभ मिलने के संकेत नज़र आ रहे हैं। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। आप जमकर पैसा कमा सकते हैं। छात्रों की शिक्षा बढ़िया रहने के आसार हैं। कुछ विद्यार्थी उच्च शिक्षा पाने के लिए विदेश का रुख भी कर सकते हैं।

उपाय: शनि चालीसा का पाठ करें।

भाग्य प्रतिशत: 58%

तुला (Libra)

इस माह शेयर, सट्टे-लॉटरी आदि से आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। साथ ही भूमि-मकान आदि कार्यों में भी आप निवेश कर सकते हैं। आपकी पारिवारिक ख़ुशियों में वृद्धि होने के संकेत हैं। छात्रों के लिए यह समय श्रेष्ठ रहेगा। उन्हें कम परिश्रम से ज्यादा लाभ मिलने की संभावना रहेगी। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान व प्रतिष्ठा मिलेगी। आप जमकर मेहनत करेंगे और पराक्रम में वृद्धि होगी। जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे उसमे पूर्ण सफलता मिल सकती है।

उपाय: बृहस्पतिवार को केले के पेड़ में जल चढ़ायें।

भाग्य प्रतिशत: 83%

वृश्चिक (Scorpio)

इस माह कारोबारी जीवन में छाई सुस्ती कुछ कम होगी। किन्तु साधनों व कुशल प्रबंधन के आभाव में उस स्तर की प्रगति आपको इस माह के पहले भाग में नहीं अर्जित होगी। व्यवसायिक सफलता प्राप्त होने के योग हैं। आप अपने कैरियर को भी उच्च करने के बढ़िया अवसर प्राप्त कर लेंगे। अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए सक्रिय रूप से खड़े देंगे। कई प्रश्नों के उत्तर सही व सटीक ढंग से देने में सक्षम रहेंगे। आपका ज्ञान बढ़ेगा।

उपाय: सात्विक व धार्मिक जीवन को अपनाना आपके लिए अच्छा रहेगा।

भाग्य प्रतिशत: 59%

धनु (Sagittarius)

इस माह आकस्मिक धन प्राप्ति हो सकती है। साथ ही लंबे समय से अटका हुआ काम बनेगा। भूमि-मकान आदि कार्यों में भी आप निवेश कर सकते हैं। छात्रों के लिए यह माह बेहद श्रेष्ठ है। कम परिश्रम से ज्यादा लाभ मिलने की संभावना बनेगी। कार्यक्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नया काम शुरू कर सकते हैं।

उपाय: दुर्गा जी का पूजन आपके लिए श्रेष्ठ है।

भाग्य प्रतिशत: 85%

मकर (Capricorn)

इस माह आप अपने कार्यक्षेत्र को लेकर कुछ नई योजनाएं बनाएंगे। कुछ लोग अपनी नौकरी में परिवर्तन कर सकते हैं तो कुछ अपने बिज़नेस में। आपको अपने उच्च अधिकारीयों व सहयोगियों से तालमेल रखकर चलना होगा। आर्थिक स्थिति काफी शानदार होगी। धन कमाने के लिए आप लंबी दूरी की यात्राएं करेंगे। आप कुछ लोन भी ले सकते हैं। पिता से भी आपको आर्थिक सहयोग मिलने के संकेत हैं। छात्रों की शिक्षा लाजवाब रहेगी। गूढ़ विज्ञान, रिसर्च, मैनेजमेंट व एकाउंट्स आदि क्षेत्र से जुड़ी पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी काफी प्रगति करेंगे।

उपाय: दाएं हाथ में चांदी का कड़ा धारण करें।

भाग्य प्रतिशत: 67%

कुंभ (Aquarius)

इस माह आप अपनी प्रभावशाली वाणी से लोगों को मन्त्र-मुग्ध करने में सफल रहेंगे। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए यह समय बेहतर नज़र आ रहा है। तंत्र-मंत्र व आध्यात्मिक विषयों में आपकी रुचि जाग्रत होगी। उच्च अधिकारियों से आपको पूर्ण सहयोग मिलने की संभावना है। साथ ही आप अपनी मेहनत के बल पर नौकरी व बिज़नेस में मान-सम्मान पाने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र के काम को लेकर आप कोई दूरगामी यात्रा भी कर सकते हैं। छात्रों को शिक्षा में पूर्ण सफलता मिलने के योग हैं।

उपाय: गेहूं, लाल वस्त्र, गुड़, लाल चन्दन, मसूर की दाल गरीब और ज़रूरतमंद को दान करें।

भाग्य प्रतिशत: 78%

मीन (Pisces)

इस माह आपके कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है अथवा आप अपने काम-धंधे को लेकर कोई विदेश यात्रा कर सकते हैं। व्यापारियों को अपने बिज़नेस से बड़ा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है। नौकरीपेशा लोग अपने परिवार से दूर रह सकते हैं। आर्थिक लाभ की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए कुछ मिलाजुला रहेगा। छात्रों की पढ़ाई में दिक्क़तें आने के आसार हैं। उन्हें अपनी सेहत को लेकर भी कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए।

उपाय: तुलसी के पौधे के सामने धूमबत्ति जलायें।

भाग्य प्रतिशत: 61%

Add to
Shares
2
Comments
Share This
Add to
Shares
2
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags