संस्करणों

गो डैडी की सेवाएंँ अब भारतीय भाषाओं में

7th Jul 2016
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

अमेरिका की वेब होस्टिंग कंपनी गो डैडी तीन भारतीय भाषाओं हिंदी, मराठी और तमिल में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगी ताकि 3.1 करोड़ छोटी कंपनियां :एसएमबी: अपनी ऑनलाइन उपस्थिति बढ़ा सके।

 न्यूयार्क स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध कंपनी फिलहाल देश में इंटरनेट डोमेन पंजीकरण तथा वेब होस्टिंग सेवाएं अंग्रेजी में देती है। गो डैडी इंडिया तथा आस्ट्रेलिया के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव सोढ़ी ने पीटीआई से कहा, ‘‘भारत में 22 आधिकारिक भाषाएं हैं और 1,500 से अधिक क्षेत्रीय भाषाएं हैं। इसीलिए स्थानीय भाषाएं निश्चित रूप से अहम भूमिका निभाती हैं।’’

image


राजीव सोढ़ी ने कहा कि इंटरनेट उपयोग के मामले में अगली वृद्धि छोटे एवं मझोले शहरों से आने की उम्मीद है और लाखों छोटी कंपनियां भी आनलाइन होंगी और व्यापार वृद्धि को आगे बढ़ाने के लिये प्रौद्योगिकी का उपयोग करेंगी। 

सोढ़ी ने कहा कि हम इन तीन भाषाओं में सेवा की पेशकश कर भारत में करीब 61 प्रतिशत एसएमबी तक पहुंच पाने में कामयाब होंगे। गो डैडी अंग्रेजी के अलावा 25 से अधिक भाषाओं में सेवाओं की पेशकश करती है। इसकी 53 देशों में उपस्थिति है और 1.4 करोड़ ग्राहक हैं।  -पीटीआई

उल्लेखनीय हैक कि GoDaddy इंटरनेट डोमेन रजिस्ट्रार कंपनी है। इसके अंतर्गत अब तक 61 मिलियन कंपनियों के वेब प्रबंधन हैं। इंटरनेट द्वारा व्यापार प्रचार के के क्षेत्र में कंपनी विश्वभर में अपना खास स्थान रखती है।

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags