संस्करणों

'10Times.com', सिर्फ 6 महीने में ही 10 लाख आगंतुकों का आकड़ा पार

आयोजन से सम्बंधित नेट वर्किंग मंच "10Times .Com

23rd Jun 2015
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

"10Times .Com " एक आयोजन आधारित नेटवर्किंग मंच है जिसने अपनी स्थापना के 6 महीने के अंदर ही जून महीने में 10 लाख आगंतुकों का आकड़ा पार कर लिया. 26 जनवरी 2014 को शुरू किया गया "10Times .Com "किसी आयोजन, व्यापारिक प्रदर्शन या कॉन्फ्रेंस में जाने वालों के लिए एक वैश्विक मंच है. इस की स्थापना अश्विनी गौर और मयंक चौधरी द्वारा की गयी है.

image


"10Times " का मार्ग:

"10Times " की शुरुआत से पहले अश्विनी ने "PlayCez:" की स्थापना की थी जो की एक स्थान विशेष पर आयोजित होने वाले किसी कार्यक्रम के लिए बनाया गया था. इसके पहले उन्होंने "Qontext " नामक एक उद्यमी सहभागिता मंच के साथ भी काम किया था जिसका अधिग्रहण बाद में "Autodesk " द्वारा कर लिया गया था. "Deloitte " के साथ काम करते हुए एक सलाहकार के रूप में इन्होने "फार्च्यून 500" ग्राहकों को अपनी सेवाएं दी. अश्विनी आई आई टी, कानपुर से स्नातक हैं और "PlayCez " के बंद होने के बाद इन्होने इसी क्षेत्र में अपने लिए नई राह चुनी.

अपने इस परिवर्तन के विषय में बात करते हुए अश्विनी बताते हैं -"वास्तव में आयोजन हमेशा से मेरे रूचि का विषय रहा है. मैं समझता हूँ कि इवेंट नेटवर्किंग एक बहुत बड़ा अवसर है जबकि ज्यादातर बड़ी कंपनिया इस क्षेत्र में टिकटिंग पर ध्यान केंद्रित कर रही है." इसी दौरान उन्हें उन्हें मयंक चौधरी का साथ मिल गया जो इनके साथ बतौर प्रोडक्ट हेड काम करते हैं. मंयक को 12 साल का उत्पाद और विशेष रूप से पर्यटन और यात्रा से सम्बंधित उत्पाद और विकास का अनुभव है. और इस में अपनी जगह बनाने के लिए इन्होने व्यावसायिक प्रदर्शनों और सम्मेलनों पर अपना ध्यान केंद्रित किया. क्योंकि "बिज़नेस टू कंज्यूमर" की अपेक्षा यह अधिक संरचित था.

image


"10times.com " 140 से अधिक देशों में विभिन्न उद्योगों के साथ लगभग 125,000 कार्यक्रमों का आयोजन करता है. इसका उपयोग करने वाले प्रदर्शकों, वक्ताओं और अन्य दर्शकों से मोबाइल या वेब के जरिये जुड़ सकते हैं. अश्वनी कहते हैं-"पहले ६ महीनों में मिली अविश्वसनीय प्रतिक्रिया को देखते हुए हम सब "10times.com " को सबसे बड़ा और प्रभावी वैश्विक मंच बनाने की ओर अग्रसर हैं." "हमने अपनी टीम के विस्तार के कार्यक्रम को आगे बढ़ा लिया है और अपने उत्पाद के विकास को भी गति दे रहे हैं." अश्विनी बताते हैं.

अश्विनी को विश्वास है कि वेबसाइट पर वो जो डेटा संभाल रहे हैं, उस से कई गुना की संभावना अभी भी शेष है और यही हमारा सबसे ज्यादा बड़ा बाजार है. वह कहते हैं-" अभी हमारे पास 44,000 से ज्यादा कार्यक्रम हैं और हम 140 से ज्यादा देशों के कार्यक्रमों को संभाल रहें हैं." कार्यक्रमों से सम्बंधित गतिविधियाँ पूरे विश्व में जोर पकड़ रही हैं और इसमें टिकटिंग के क्षेत्र में "Explara ", "Meravenue "और "Eventifier " पूरे विश्व में अच्छा काम कर पा रही हैं.

"10times .Com " का लक्ष्य इस प्रकार के कार्यक्रमों में शामिल होने वाले ज्यादातर लोगो को जोड़ने के फीचर वाला उत्पाद विकसित करना और इस मंच को दुनिया का सबसे बड़ा मंच बनाना है.

किसी भी आयोजन को "TechSpark 2014 " पर सजीव देखना उस के बारे में बात करने से अच्छा अनुभव है न?

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags