संस्करणों
विविध

कार में टक्कर लगने के बाद गए थे रिपोर्ट लिखवाने, पुलिस ने थाने में खिलाई मिठाई

15th Oct 2017
Add to
Shares
343
Comments
Share This
Add to
Shares
343
Comments
Share

जिस वक्त दिनेश एफआईआर के लिए ऐप्लिकेशन लिख रहे थे उसी वक्त सब इंस्पेक्टर टंडाले की नजर अनीस के जन्मदिन पर पड़ी और उन्होंने तुरंत मिठाई मंगाकर पुलिस स्टेशन में ही अनीस का मुंह मीठा कराया।

अनीस को मिठाई खिलाते साकीनाका थाने के सब इंस्पेक्टर

अनीस को मिठाई खिलाते साकीनाका थाने के सब इंस्पेक्टर


पुलिस वालों को ऐप्लीकेशन से पता चला कि आज तो अनीश का जन्मदिन है और इस खुशी वाले दिन वह एंजॉय करने के बजाय थाने के चक्कर काट रहा है।

मुंबई पुलिस ने साकीनाका थाने में हुई की इस सुखद घटना को फोटो के साथ ट्वीट किया। इसके बाद मुंबई पुलिस को तारीफें मिलने का सिलसिला शुरू हो गया।

वैसे तो आप अक्सर पुलिस के बेरुखी वाले रैवेये से दो-चार होते होंगे, लेकिन कई बार पुलिस का व्यवहार हम सभी का दिल जीत लेता है। लोगों की सेवा के मकसद से काम करने वाली पुलिस ने मुंबई में कुछ ऐसा ही काम किया है। दरअसल मुंबई के साकीनाका इलाके के नहर अम्रत शक्ति कॉम्प्लेक्स में रहने वाले अनीस जैन की कार को किसी ने टक्कर मार दी। कार में हुई क्षतिपूर्ति और शिकायत दर्ज कराने के लिए वह पुलिस स्टेशन में पहुंचें। जब उन्होंने एफआईआर की डीटेल्स भर के पुलिस को दीं तो वहां मौजूद पुलिस वालों को ऐप्लीकेशन से पता चला कि आज तो अनीश का जन्मदिन है और इस खुशी वाले दिन वह एंजॉय करने के बजाय थाने के चक्कर काट रहा है। पुलिस वालों ने तुरंत मिठाई मंगाई और थाने में ही अनीस को जन्मदिन की मुबारकबाद दीं।

जिस वक्त दिनेश एफआईआर के लिए ऐप्लिकेशन लिख रहे थे उसी वक्त सब इंस्पेक्टर टंडाले की नजर अनीस के जन्मदिन पर पड़ी। उन्होंने तुरंत मिठाई मंगाकर पुलिस स्टेशन में ही अनीस का मुंह मीठा कराया गया। सब इंस्पेक्टर टंडाले के इस रवैये को देखकर अनीस आश्चर्य रह गए और उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यॉरस्टोरी ने अनीस से बात करके इस मामले की जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने हमें विस्तार से इस घटना के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि वह जन्मदिन मनाने के लिए अपने दोस्तों के पास जा रहे थे, लेकिन ट्रैफिक सिग्नल पर एक टैक्सी ने उनकी कार में पीछे से टक्कर मार दी। इसके बाद उन्हें पुलिस स्टेशन शिकायत दर्ज कराने जाना पड़ा।

पेशे से सॉफ्टवेयर इंजिनियर अनीस जैन ने कहा, 'मैं कंप्लेन लिख रहा था तभी पुलिस वालों ने मुझसे पूछा कि तुम कहां और किस काम से जा रहे थे। जब मैंने उन्हें बताया कि मैं अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रहा था तो वे हंस पड़े और उन्होंने मुझसे कहा कि पुलिस स्टेशन में बर्थडे क्यों नहीं मनाया जा सकता।' अनीस ने बताया कि इसके बाद सब इंस्पेक्टर टंडाले ने मिठाई मंगवाकर मुझे खिलाया और हाथ मिलाकर पुलिस स्टेशन में सभी पुलिसकर्मियों से परिचय भी करवाया। अनीस को मिठाई खिलाने के बाद पुलिस ने उन्हें FIR की हार्ड कॉपी दे दी।

मुंबई पुलिस ने साकीनाका थाने में हुई की इस सुखद घटना को फोटो के साथ ट्वीट किया। इसके बाद मुंबई पुलिस को तारीफें मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। हालांकि कुछ लोगों ने मजाकिया लहजे में पुलिस को सावधान भी किया। ट्विटर पर ही कुछ लोगों ने इस ट्वीट के रिप्लाई में कहा है कि अगर मुंबई पुलिस ऐसा व्यवहार करेगी तो हर कोई अपने जन्मदिन के मौके पर ही पुलिस स्टेशन एफआईआर करवाने जाएगा। अनीस ने बताया कि जन्मदिन का लगभग आधा दिन पुलिस स्टेशन में ही बीता। उनकी मां एक स्टोर चलाती हैं उन्होंने सभी पुलिस वालों को वहां आने का निमंत्रण भी दिया। अनीस ने फिलहाल अपनी कार वर्कशॉप भेज दी है और वह अपनी कार को बनने का इंतजार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: 20 साल की रवीना हैं हिमाचल की सबसे कम उम्र की टैक्सी ड्राइवर

Add to
Shares
343
Comments
Share This
Add to
Shares
343
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags