संस्करणों

जियो को टक्कर देने एयरटेल उतरी मैदान में

एयरटेल ने यह कदम रिलायंस जियो द्वारा वेलकम ऑफर को तीन महीने तक बढ़ाने के ऑफर को देखते हुए लॉन्च किया है।

8th Dec 2016
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

रिलायंस जियो द्वारा अपनी मुफ्त सेवाओं की पेशकश को और विस्तार दिए जाने के बाद भारती एयरटेल ने दो नए प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। इसके तहत 4जी डेटा के साथ असीमित स्थानीय-एसटीडी कॉल की पेशकश की जाएगी। इसमें 145 रुपये का प्लान भी शामिल है।

image


345 रुपये वाले पैक के तहत 4जी मोबाइल फोन यूज़र को 1 जीबी डेटा मिलेगा।

रिलायंस जियो के मुफ्त कॉल और इंटरनेट ऑफर को 31 मार्च 2017 तक बढ़ाने के लिए हाल ही में हुए ऐलान के बाद टेलिकॉम कंपनियों के लिए अपने ग्राहकों को अपने ही पास बनाए रखना बेहद मुश्किल हो गया है, जिसके चलते जियो को टक्कर देने के लिए टेलिकॉम कंपनियां नए-नए प्लान बाज़ार में उतार रही हैं। इन्हीं सबको ध्यान में रखकर टेलिकॉम कंपनी एयरटेल के 145 रुपये के प्लान में 300 एमबी 4जी डेटा के साथ मुफ्त एयरटेल से एयरटेल स्थानीय-एसटीडी कॉल की सुविधा मिलेगी। वहीं 345 रुपये के पैक के साथ देश में किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त स्थानीय-एसटीडी कॉल के साथ एक जीबी 4जी डेटा मिलेगा। दोनों प्लान की वैधता 28 दिन की होगी और यह देशभर के ग्राहकों को उपलब्ध होगी।

देशभर में किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा, साथ ही मोबाइल फोन यूज़र को 50 एमबी डेटा भी मिलेगा मुफ्त।

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने 4जी सेवा की शुरुआत के तीन महीने में ही 5.2 करोड़ ग्राहक बना लिए हैं। कंपनी ने हाल में मुफ्त घरेलू वॉइस कॉल और डेटा की सुविधा का विस्तार कर इसे 31 मार्च, 2017 कर दिया है।

इस डेटा का इस्तेमाल वेब सर्फिंग और सोशल मीडिया पर काम करने के लिए किया जा सकता है।

भारती एयरटेल के निदेशक (विपणन) अजय पुरी ने कहा है, कि यह कंपनी की ओर से ग्राहकों के लिए ‘नवोन्मेषी योजनाओं’ की पेशकश की एक और पहल है। इनमें उनके लिए ज्यादा फायदा है और वे इससे कंपनी के नेटवर्क का और अच्छा अनुभाव प्राप्त करेंगे।

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags