संस्करणों

दो लाख भारतीय छात्रों को दक्ष बनाएँगे अकाडगिल्ड और आईएल एंड एफएस स्क्ल्सि डेवलपमेंट कापरेरेशन

छात्रों को प्रौद्योगिकी शिक्षा के लिए अकाडगिल्ड, आईएल एंड एफएस स्क्ल्सि की साझेदारी

25th Aug 2016
Add to
Shares
8
Comments
Share This
Add to
Shares
8
Comments
Share

प्रौद्योगिकी शिक्षा की स्टार्टअप कंपनी अकाडगिल्ड और आईएल एंड एफएस स्क्ल्सि डेवलपमेंट कापरेरेशन ने छात्रों को प्रौद्योगिकी और व्यवसाय उन्मुख पाठ्यक्रमों की पेशकश करने के लिए परस्पर भागीदारी की है जिसका ध्येय इन छात्रों की रोजगारपरकता की स्थिति में सुधार लाना है।

इन कंपनियों ने एक साझा बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत वर्ष 2019 तक दो लाख भारतीय छात्रों को दक्ष बनाने का ध्येय है।

इसमें कहा गया है कि इस साझेदारी के कारण आईएल एंड एफएस स्क्ल्सि को अपने मौजूदा पेशेवराना और दक्षता आधारित प्रशिक्षण कार्यक्रमों से आगे बढ़कर एंड्रॉयड विकासकर्ता, अकाडगिल्ड द्वारा संचालित की जाने वाली बड़े आंकड़े एवं डिजिटल मार्केटिंग जैसे प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रमों की ओर विस्तार करने लायक बनायेगा। यह अब देश भर में 100 से भी अधिक आईएल एंड एफएस केन्द्रों पर पेश किया जायेगा।

अकाडगिल्ड ऑन लाइन प्रशिक्षण के क्षेत्र में कौशल विकास का काम कर रही है। इसके सीईओ विनोद धाम ने बताया कि इस भागीदारी से देश में कौशल विकास के क्षेत्र में कमी को पाटा जाएगा। विसेषकर उनके पाठ्यक्रमों का लाभ ऐसे लोगों के लिए भी होगा, जो अभी तक कंप्युटर तक भी नहीं पहुँचे होंगे। 

आईएल एण्ड एफएस स्किल के प्रबंध निदेशक आरसीएम रेड्डी इस भागीदारी से इंजीनियरिंग छात्रों को उच्च गुणवत्तायुक्त टेक्नोलोजी तथा व्यापार आधारित पाठ्यक्रमों का प्रशिक्षण दिया जा सकेगा। इस भागीदारों को राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) का सहयोग भी प्राप्त होगा। (पीटीआई से सहयोग के साथ )

 

Add to
Shares
8
Comments
Share This
Add to
Shares
8
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags