शादी के तीन दिन बाद युवक निकला कोरोना पॉज़िटिव, केस हुआ दर्ज़

By भाषा पीटीआई
June 19, 2020, Updated on : Fri Jun 19 2020 05:01:30 GMT+0000
शादी के तीन दिन बाद युवक निकला कोरोना पॉज़िटिव, केस हुआ दर्ज़
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

शादी के तीन दिन बाद आई जांच रिपोर्ट में व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र



पालघर, महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक 25 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ अपनी कोविड-19 जांच रिपोर्ट आने से पहले ही शादी करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है।


शादी के बाद आई रिपोर्ट में उसके कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।


पालघर पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी सचिन नवाडकर ने कहा कि व्यक्ति, उसकी मां और कुछ करीबी रिश्तेदारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, जिन्होंने कथित रूप से जौहर के केलघर इलाके में विवाह समारोह आयोजित कर 100 मेहमानों को न्यौता दिया।


अधिकारी ने बताया कि वाडा में एक प्रयोगशाला में सहायक के तौर पर काम करने वाले व्यक्ति ने कोविड-19 की जांच के लिये अपने नमूने दिये और उसके नतीजे आने से पहले 11 जून को शादी कर ली।





उन्होंने कहा कि शादी के तीन दिन बाद आई जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद जौहर के स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया।


अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति ने शादी में शरीक हुए 100 से अधिक लोगों की जान को खतरे में डाल दिया। नियमों के अनुसार केवल 50 लोग ही किसी सभा में शिरकत कर सकते हैं। इस दौरान शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना होता है।


जौहर पुलिस के निरीक्षक अप्पासाहेब लेंगारे ने कहा कि इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 188 तथा आपदा नियंत्रण प्रबंधन अधिनियम, महामारी अधिनियम और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।


उन्होंने कहा कि फिलहाल अधिकारी उस व्यक्ति के संपर्क में आए 100 से अधिक लोगों की जांच कर रहे हैं।