अमिताभ बच्चन ने 4 फ्लाइट्स से प्रवासी मजदूरों को भेजा घर

By yourstory हिन्दी
June 11, 2020, Updated on : Thu Jun 11 2020 10:31:31 GMT+0000
अमिताभ बच्चन ने 4 फ्लाइट्स से प्रवासी मजदूरों को भेजा घर
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

अमिताभ बच्चन के द्वारा 10 बसों का इंतजाम भी किया गया था, जिसके जरिये 300 प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों तक पहुंचाने का काम किया गया था।

ada

कोरोना वायरस महामारी ने सभी को पीछे धकेल दिया है। प्रवासी मजदूरों के पलायन की तस्वीरें हर दिन हमारे सामने आ रही है, वहीं इस बीच उन मजदूरों को सकुशल उनके घर पहुंचाने के लिए बॉलीवुड से भी कई हाथ आगे बढ़े हैं। इनमें सोनू सूद के साथ ही अमिताभ बच्चन का भी नाम शामिल है।


सदी के महानायक कहलाए जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने इस महामारी के बीच मुंबई से 700 प्रवासी मजदूरों को उनके घर उत्तर प्रदेश भेजने के लिए चार स्पेशल फ्लाइट्स का इंतजाम किया है।


अधिकारियों की मानें तो दो अतिरिक्त फ्लाइट्स ने गुरुवार को भी मुंबई से उड़ान भरी है। अमिताभ बच्चन इन प्रवासी मज़दूरों के लिए एक ट्रेन भी बुक करना चाह रहे थे, लेकिन किसी कारणवश ऐसा संभव नहीं हो सका।


इन फ्लाइट्स का प्रबंध अमिताभ बच्चन की कंपनी एबी कॉर्प लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश यादव द्वारा किया गया है। मुंबई से इन प्रवासी मजदूरों को लेकर ये फ्लाइट्स इलाहाबाद, गोरखपुर और वाराणसी के लिए रवाना हुई हैं।


इसी के साथ अमिताभ बच्चन के द्वारा 10 बसों का इंतजाम भी किया गया था, जिसके जरिये 300 प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों तक पहुंचाने का काम किया गया था।


गौरतलब है कि मुंबई सबसे अधिक कोरोना वायरस प्रभावित शहर है, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के 52 हज़ार से अधिक मामले सामने आए हैं।