[ऐप फ्राइडे] सोशल कॉमर्स ऐप d’hybrid शहरी पुरुषों को लाइफस्टाइल और ग्रूमिंग के लिए एक शानदार स्पिन देता है

Rolling Stone India और Man’s World Magazine के फॉर्मर एग्जिक्यूटिव कपिल बाटस का एक नया ऐप d’hybrid भारत में शहरी पुरुषों के फैशन, लाइफस्टाइल और ग्रूमिंग को कंज्यूम करने के तरीके को नया स्वरूप दे रहा है।
0 CLAPS
0

बढ़ते डिजिटाइजेशन और सोशल मीडिया के व्यापक उपयोग के साथ, हमारे खरीदारी करने का तरीका भी बदल रहा है। इससे सोशल कॉमर्स का उदय हुआ है।

Bain & Company और Sequoia India की एक रिपोर्ट के अनुसार, देश का सोशल कॉमर्स मार्केट इंडिया 2025 तक $20 बिलियन को छूने के लिए तैयार है, जो चैट प्लेटफॉर्म पर कन्वर्शेसनल कॉमर्स, वीडियो-आधारित बिक्री और साथ ही एक वाइब्रेंट सोशल रिसेलर कम्यूनिटी द्वारा संचालित है।

हाल ही में इस मार्केट में d’hybrid नाम का नया ऐप लॉन्च किया गया है, जो कंज्यूमर-सेंट्रिक, शोर्ट-फॉर्म प्लेटफॉर्म है जो आईओएस और एंड्रॉइड दोनों पर उपलब्ध है।

यह एक कंटेंट-आधारित डिस्कवरी प्लेटफॉर्म है जो शहरी दर्शकों को क्यूरेटेड फैशन, ग्रूमिंग और लाइफस्टाइल प्रदान करता है, साथ ही उन्हें अपने पसंदीदा ब्रांडों को खोजने और उनसे जुड़ने में भी मदद करता है।

Rolling Stone India और Man’s World Magazine के फॉर्मर क्रिएटिव और फैशन डायरेक्टर कपिल बाटस के दिमाग की उपज, d’hybrid का उद्देश्य एक विश्वसनीय प्रोडक्ट बनाना है जो एक ऑर्गेनाइज्ड प्लेटफॉर्म पर विशेष रूप से पुरुषों के लिए फैशन और ग्रूमिंग सर्च को सरल बनाता है।

बीती 27 मई को इसकी लॉन्चिंग पर, कंपनी ने साझा किया कि पिछले कुछ वर्षों में, कई ब्रांडों ने महिलाओं की जरूरतों को पूरा करने वाले प्लेटफॉर्म बनाए हैं, जबकि पुरुषों के सेगमेंट के लिए लैंडस्केप बहुत कम है। d’hybrid का लक्ष्य यही हल करना है।

इस हफ्ते, हमने इस नए ऐप का रिव्यू करने और आपको अपना पहला इंप्रेशन बताने का फैसला किया।

आइये शुरू करें!

ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको अपना पूरा नाम और मोबाइल नंबर डालकर साइन अप करना होगा। जब आप एक प्रोफ़ाइल सेट करते हैं, तो आपको अपने आयु वर्ग, शहर, कल्चर, ग्रुमिंग, लाइफस्टाइल, सस्टेनैबिलिटी और अर्बन लग्जरी जैसी कैटेगरी से प्राथमिकताएं जैसी जानकारी देनी होती है।

फिर आपको होम पेज पर प्रोडक्ट्स और सर्विस की एक फुल-स्क्रीन इमेज दिखाई देगी।

ये तस्वीरें 'urban culture',home brand’, ‘luxe’ जैसी कैटेगरीज़ और टैग्स के साथ आती हैं। टैप करने पर, स्क्रीन ऊपर की ओर स्लाइड करती है, जिसमें प्रोडक्ट/ब्रांड की डिटेल्स और एक कनेक्ट बटन दिखाई देता है जो आपको शॉपिंग वेबसाइट या ब्रांड के इंस्टाग्राम पेज पर ले जाता है।

d’hybrid के पास कुछ आला और घरेलू ब्रांडों के साथ-साथ Adidas, Kiehl’s, Dolce&Gabana, Minimalist, Nike, Murad, और इसी तरह के स्थापित ब्रांडों का एक पोर्टफोलियो है।

आगे ब्राउज़ करने के लिए, आपको बस दाएं स्वाइप करने पर फेस सीरम, शूज़, अपैरल, पर्सनल केयर, ग्रूमिंग किट, वेलनेस टिप्स, फैशन ट्रेंड, हेयर ट्रेंड आदि जैसे प्रोडक्ट्स देखने को मिलेंगे। ऐप में यूजर्स को जोड़ने के लिए फ़ोटो और फुल-स्क्रीन शॉर्ट-फॉर्म वीडियो जैसे Instagram Reels का मिश्रण है।

नए जमाने की मैगजीन

होम पेज को तीन सेक्शन में बांटा गया है - ExplorePersonalised, और Bookmarked

बुकमार्क सेक्शन उन प्रोडक्ट्स को दिखाता है जिन्हें आपने ब्राउज़ करते समय मार्क किया है, जबकि पर्सनलाइज्ड सेक्शन इंस्टाग्राम स्टोरीज़, कुणाल शाह जैसे प्रसिद्ध उद्यमियों के मोटिवेशनल पोस्ट, प्रसिद्ध योग प्रशिक्षकों से हेल्थ एण्ड वेलनैस कंटेंट, ग्रुमिंग टिप्स, सस्टेनेबल लिविंग कंटेंट आदि बहुत कुछ प्रदान करता है।

पर्सनलाइज्ड सेक्शन का उद्देश्य शहरी पुरुषों पर केंद्रित एक नए जमाने की फैशन और लाइफस्टाइल मैगजीन बनना है, जो एक मार्गदर्शक के साथ-साथ प्रेरणा और सूचना के स्रोत के रूप में काम कर सकती है।

क्यूरेटेड ब्राउज़िंग

यूजर्स को उनके ब्राउज़िंग पैटर्न के आधार पर क्यूरेट किए गए पर्सनलाइज्ड फ़ीड मिलते हैं। यह पर्सनलाइजेशन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से काम करता है, जैसे नेटफ्लिक्स जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म आपको आपकी वॉच हिस्ट्री के आधार पर सुझाव देते हैं कि आपको आगे क्या देखना चाहिए।

हालांकि ऑप्शनल, ऐप आपके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी का उपयोग तब भी कर सकता है जब आप ऑफ़र को पर्सनलाइज करने के लिए प्रोफ़ाइल सेट करते हैं।

निष्कर्ष

कुल मिलाकर, हम वास्तव में ऐप को इसकी भव्यता और पुरुषों की ग्रुमिंग और लाइफस्टाइल पर इसके रिडिफाइंड फोकस के लिए पसंद करते हैं। हमारे सामने एकमात्र चुनौती यह थी कि Google Play Store पर सर्च करने पर हमें ऐप नहीं मिला।

इसलिए, हम d’hybrid’s के इंस्टाग्राम पेज पर गए और बायो में दिए गए ऐप लिंक का इस्तेमाल किया। ऐप Apple के App Store पर भी उपलब्ध है।

ऐप का यूजर इंटरफेस (UI) रीफ्रेशिंग और बेहद खूबसूरत है, इसकी मिनिमलिज्म और ऐप पर एम्बेडेड मीडिया के हाई-क्वालिटी वाले लुक और फील के कारण।

d'hybrid मिलेनियल और जेन जेड यूजर्स के कंटेंट कंज्पशन को ध्यान में रखता है, और अर्बन कंज्यूमर्स के साथ एक नए तरीके से लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स में रुचि रखता है।

कुल मिलाकर ऐप का उपयोग करना आसान है, और शहरी युवाओं के लिए लाइफस्टाइल कंटेंट को कंज्यूम करने का एक नया तरीका प्रदान करता है। हम पूरी तरह से रिकमेंड करेंगे कि आप ऐप ब्राउज़ करें, और देखें कि कौन से प्रोडक्ट और ब्रांड आपको पसंद आते हैं।

Edited by Ranjana Tripathi

Latest

Updates from around the world