संस्करणों

'सोनम गुप्ता' बनीं गूगल पर तीसरा सबसे चर्चित नाम

सोशल मीडिया पर 'सोनम गुप्ता बेवफा है' नाम से धमाल मचाने वाली सोनम गुप्ता गूगल पर सबसे चर्चित नामों में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

PTI Bhasha
15th Dec 2016
1+ Shares
  • Share Icon
  • Facebook Icon
  • Twitter Icon
  • LinkedIn Icon
  • Reddit Icon
  • WhatsApp Icon
Share on

सोशल मीडिया पर ‘बेवफाई’ की कहानी वायरल होने के बाद एक कृत्रिम व्यक्तित्व सोनम गुप्ता इस साल गूगल सर्च इंजन पर सर्च किए जाने वाले लोगों की सूची में तीसरे नंबर पर रही हैं। भारत में दस सबसे अधिक ट्रेंड किए जाने वाले व्यक्तियों की सूची में अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहले स्थान पर रहे हैं जबकि ओलपिंक में रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू दूसरे स्थान पर रही हैं।

image


सोनम गुप्ता का नाम सबसे पहले 10 रुपये के कटे-फटे नोट पर आया था। इसमें देवनागरी में लिखा था कि सोनम गुप्ता बेवफा है। सरकार द्वारा 8 नवंबर को 500 और 1,000 का नोट बंद करने की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर सोनम गुप्ता बेवफा है छा गया।

इसके बाद विभिन्न देशों के करेंसी नोट भी इन्हीं शब्दों के साथ सोशल मीडिया पर छा गए। कई लोगों ने सोनम गुप्ता का बचाव भी किया। गूगल की सूची में शामिल अन्य चर्चित नामों में दीपा करमाकर, दिशा पतानी, उर्वशी राउतेला, विजय माल्या, पूजा हेगड़े, साक्षी मलिक और अर्नब गोस्वामी शामिल हैं।

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और फैशन डिजाइनर अनिता डोंगरे इस साल गूगर पर सबसे ज्यादा तलाश की गई हस्तियों में शामिल हैं। गूगल ने इसकी एक आधिकारिक सूची जारी की है।

इंटरटेनमेंट वीकली की खबर के अनुसार जल्द ही ‘बेवाच’ फिल्म से हॉलीवुड सिनेमा में पर्दापण करने जा रहीं प्रियंका ऑस्कर रेड कार्पेट ड्रेस श्रेणी में सातवें नंबर पर हैं। मतलब लोगों ने ऑस्कर समारोह में हिस्सा लेने के दौरान रेड कार्पेट पर चहलकदमी करने वाली जिन हस्तियों को गूगल पर ढूंढ़ा उनमें प्रियंका सातवें क्रम पर आती हैं। इस सूची में हॉलीवुड अभिनेत्री जेनिफर गार्नर पहले जबकि जेनिफर लॉरेंस दूसरे स्थान पर हैं। इसी तरह गूगल पर सबसे ज्यादा तलाशी जाने वाली फैशन जगत की हस्तियों में अनिता भी सातवें क्रम पर हैं। अनिता तब दुनिया भर में चर्चाओं में आ गयीं जब इस साल भारत यात्रा के दौरान ब्रिटिश शाही घराने की सदस्य केट मिडिलटन ने उनका डिजाइन किया एक परिधान पहना था। इस सूची में भारतीय मूल की अमेरिकी डिजाइनर रैचल रॉय पहले स्थान पर हैं।

गूगल पर सबसे ज्यादा तलाशे जाने वाले विषयों की सूची में प्रसिद्ध अमेरिकी गायक प्रिंस की मौत सबसे ऊपर है। उनका गाया गाना ‘पर्पल रेन’ भी सबसे ज्यादा तलाशे जाने वाले गानों की सूची में पहले स्थान पर है। सबसे ज्यादा तलाशे जाने वाले लोगों की सूची में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पहले जबकि उनसे चुनाव हारने वाली डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन दूसरे स्थान पर हैं।

एंजलीना जोली से तलाक को लेकर अब भी सुखिर्यों में बने अभिनेता ब्रैड पिट गूगल पर सबसे ज्यादा तलाशे जाने वाले अभिनेता हैं जबकि ब्रिटेन के राजकुमार हैरी के साथ प्रेम संबंधों के कारण खबरों में आयीं हॉलीवुड अभिनेत्री मेगन मर्कले सबसे ज्यादा तलाशी जाने वाली अभिनेत्री हैं।

1+ Shares
  • Share Icon
  • Facebook Icon
  • Twitter Icon
  • LinkedIn Icon
  • Reddit Icon
  • WhatsApp Icon
Share on
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें