संस्करणों
विविध

चाइनीज डेटा शेयर कंपनी 'शेयरइट' ने इस इंडियन स्टार्टअप को खरीदा

'शेयरइट' ने किया दक्षिण भारत के लोकप्रिय मूवी ऐप 'फास्टफिल्म्ज' का अधिग्रहण...

yourstory हिन्दी
8th May 2018
Add to
Shares
3
Comments
Share This
Add to
Shares
3
Comments
Share

पूरी दुनिया में शेयरइट के 1.5 बिलियन यूजर्स हैं। इसकी पहुंच 200 देशों में है और अभी यह 39 भाषाओं में उपलब्ध है। डेटा शेयरिंग के मामले में यह ऐप नंबर वन है।

शेयरइट के फाउंडर जैसन

शेयरइट के फाउंडर जैसन


इस अधिग्रहण के बाद फास्टफिल्म्ज के फाउंडर करम मल्होत्रा शेयरइट के सीईओ भी बन जाएंगे। इस डील से फास्टफिल्म्ज के ग्राहकों को काफी फायदा होगा और उन्हें बिना किसी असुविधा के आसानी से अपनी पसंदीदा फिल्में देखने का विकल्प मिल सकेगा।

डेटा शेयर ऐप बनाने वाली कंपनी 'शेयरइट' ने दक्षिण भारत के लोकप्रिय मूवी ऐप 'फास्टफिल्म्ज' का अधिग्रहण कर लिया है। इस अधिग्रहण से शेयरइट को भारत में अपना कंटेंट कैटलॉग बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस अधिग्रहण के बाद फास्टफिल्म्ज के फाउंडर करम मल्होत्रा शेयरइट के सीईओ भी बन जाएंगे। इस डील से फास्टफिल्म्ज के ग्राहकों को काफी फायदा होगा और उन्हें बिना किसी असुविधा के आसानी से अपनी पसंदीदा फिल्में देखने का विकल्प मिल सकेगा।

फास्टफिल्म्ज की कुल वैल्यु लगभग 13 मिलियन डॉलर यानी लगभग 80 से 100 करोड़ के बीच है। कंपनी ने अपनी लास्ट सीरीज फंडिंग के तहत 2017 में 4 मिलियन डॉलर रुपये की इन्वेस्टमेंट जुटाई थी। अब इस ऐप में दक्षिण भारत की चारों प्रमुख भाषाओं की फिल्में शेयरइट प्लेटफॉर्म के जरिए देखी जा सकेंगी। शेयरइट इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर जैसन वैंग ने कहा, 'हम मानते हैं कि भारत जैसे देश में जहां मोबाइल और इंटरनेट का उपभोग काफी तेजी से बढ़रहा है वहां शेयरइट जैसे प्लेटफॉर्म के पास लोगों के लिए इंटरनेट की पहुंच होनी चाहिए।'

जैसन ने कहा कि फास्टफिल्म्ज का अधिग्रहण करने के बाद शेयरइट की पहुंच में और इजाफा होगा। उन्होंने यह भी कहा कि वे फास्टफिल्म्ज की टीम के साथ काम करने के लिए काफी उत्साहित हैं। फास्टफिल्म्ज के फाउंडर करम मल्होत्रा ने कहा कि शेयरइट के पास काफी विशाल यूजर डेटाबेस है और इस प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता काफी ज्यादा है। उन्होंने कहा, 'मैं और मेरी टीम शेयरइट से जुड़ने से काफी खुश हैं।'

एक आंकड़े के मुताबिक इंडियन मोबाइल यूजर्स लगभग 60 प्रतिशत वक्त अपने फोन में वीडियो देखते हुए गुजारते हैं। यह वीडियो फिल्म, यूट्यूब के वीडियो और मोबाइल टीवी के रूप में होता है। इसलिए शेयरइट का पूरा फोकस अपने ग्राहकों को अच्छा मनोरंजन विकल्प प्रदान करने पर होगा। शेयरइट की तमन्ना वन स्टॉप एंटरटेनमेंट प्रोवाइडर बनने की है। यह अधिग्रहण उसके सपने को पंख लगाएगा। पूरी दुनिया में शेयरइट के 1.5 बिलियन यूजर्स हैं। इसकी पहुंच 200 देशों में है और अभी यह 39 भाषाओं में उपलब्ध है। डेटा शेयरिंग के मामले में यह ऐप नंबर वन है।

यह भी पढ़ें: अपनी ईमानदार छवि और सख्त रवैये से सिस्टम को सुधार रहीं महिला आईएएस किरण कौशल

Add to
Shares
3
Comments
Share This
Add to
Shares
3
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें