संस्करणों
प्रेरणा

बॉलीवुड सितारों के अभिनय का 2015 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खूब बजा डंका...

योरस्टोरी टीम हिन्दी
18th Dec 2015
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

अंतरराष्ट्रीय फिल्मों या धारावाहिकों में कुछ क्षणों के लिए निभाई जाने वाली भूमिका हो या फिर महत्वपूर्ण एवं प्रमुख किरदार.. दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और इरफान खान जैसे बॉलीवुड के बड़े सितारे इस साल हॉलीवुड की बड़ी परियोजनाओं से जुड़ने में कामयाब रहे।

पिटबुल और विल.आई.एम जैसे अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के साथ अपनी गायिकी की शुरूआत कर चुकी बॉलीवुड अदाकारा और पूर्व विश्व सुंदरी प्रियंका चोपड़ा ने एबीसी टीवी की थ्रिलर सीरीज ‘क्वांटिको’ में एफबीआई अधिकारी की भूमिका में दमदार अभिनय का परिचय दिया। अमेरिका में क्वांटिको का पहला सीजन हाल ही में पूरा हुआ है।

image


एलेक्स पैरिश नामक मुख्य किरदार में अपने शानदार अभिनय से जान डालने वाली प्रियंका के काम की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तारीफ हुई है और उनके इस किरदार को पीपल्स च्वाइस अवॉर्डस 2016 की नयी टीवी श्रृंखला में पसंदीदा अभिनेत्री वर्ग में नामित किया गया है।

इरफान लगातार हॉलीवुड फिल्मों में मौजूदगी दर्ज कराते रहे हैं। ‘जुरासिक वर्ल्ड’ में पार्क के मालिक के रूप में उनकी भूमिका उनके लिए साल की एक अच्छी शुरूआत रही।

image


इससे पहले ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘द अमेजिंग स्पाइडरमैन’ और ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ में उनके प्रदर्शन ने उन्हें वैश्विक सिनेमा में खास पहचान रखने वाला अभिनेता बना दिया है। उनकी अगली हॉलीवुड फिल्मों में रोन हॉवार्ड की सनसनीखेज ‘इनफेर्नो’ शामिल है, जो कि डैन ब्राउन के उपन्यास पर आधारित है। यह फिल्म अक्तूबर 2016 में प्रदर्शित होनी है।

फिल्म ‘पीकू’ में इरफान की सह कलाकार और बॉलीवुड पर राज करने वाली दीपिका ने भी एक अंतरराष्ट्रीय करार किया है। वह सुपरस्टार विन डीजल की ‘एक्सएक्सएक्स’ फ्रेंचाइजी की अगली कड़ी से जुड़ी हैं। हालांकि दीपिका ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है लेकिन ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ के स्टार के साथ उनकी तस्वीरें सोशल साइट्स पर आने से उनके इस कड़ी से जुड़े होने की एक तरह से पुष्टि हो गई है। दीपिका को ‘फ्यूरियस 7’ की भी पेशकश हुई थी लेकिन बॉलीवुड में एक प्रोजेक्ट में व्यस्त होने के कारण वह इसमें काम नहीं कर पाई थीं।

image


दीपिका तो ‘फ्यूरियस 7’ में काम नहीं कर पाईं लेकिन इसमें युवा भारतीय कलाकार अली फजल को एक अंतरराष्ट्रीय ब्रेक मिल गया।

कई अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में काम कर चुकीं जानी मानी अभिनेत्री शबाना आजमी बीबीसी वन की मिनी सीरीज ‘कैपिटल’ से जुड़ी हैं। यह जॉन लैंचेस्टर द्वारा इसी नाम से लिखे गए बेस्टसेलर उपन्यास का एक तरह से रूपांतरण है। इस शो में शबाना ब्रिटेन में आतंकवाद के मामले में कैद एक युवा पाकिस्तानी व्यक्ति की विक्षिप्त मां की भूमिका निभा रही हैं।

नरगिस फाकरी के हॉलीवुड में कदम जरा चुपचाप ही पड़े लेकिन ली लूका के रूप में उनकी भूमिका वाला उनका यह प्रोजेक्ट बॉक्स ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहा। इस कॉमेडी फिल्म में जूड लॉ, जेसन स्टैथम और रोज बायर्ने प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

image


हिंदी फिल्म ‘लंचबॉक्स’ में शानदार शुरूआत करने वाली निमरत कौर ने मशहूर अमेरिकी टीवी श्रृंखला ‘होमलैंड’ के जरिए अपनी अंतरराष्ट्रीय शुरूआत की। इस राजनीतिक थ्रिलर के चौथे सत्र में उन्होंने पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट तसनीम कुरैशी की भूमिका निभाई।

कौर को उनकी प्रस्तुति के लिए हॉलीवुड के स्क्रीन एक्टर गिल्ड अवॉर्ड्स की ओर से प्रमाण पत्र दिया गया। ‘लाइफ ऑफ पाइ’ के अभिनेता सूरज शर्मा भी इस शो का हिस्सा थे।

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें