सॉफ्टवेयर-एज-ए-सर्विस स्टार्टअप LeadSquared ने 119 अरब रुपये जुटाकर युनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

1 CLAP
0

SaaS (Software-as-a-service) स्टार्टअप LeadSquared यूनिकॉर्न क्लब में एंट्री करने वाला लेटेस्ट स्टार्टअप है. स्टार्टअप ने मंगलवार को घोषणा की है कि इसने सीरीज़ सी फंडिंग राउंड में 153 मिलियन डॉलर (करीब 119 अरब रुपये) जुटाए हैं. इसके साथ ही कंपनी की टोटल वैल्यू मूल्य 1 बिलियन डॉलर पार हो गई है.

स्टार्टअप ने कहा कि ताजा फंडिंग राउंड का नेतृत्व WestBridge Capital ने किया था. Gaja Capital सहित मौजूदा इन्वेस्टर्स ने भी इस राउंड में भाग लिया. स्टार्टअप ने अब तक कुल मिलाकर 188 मिलियन डॉलर जुटाए हैं.

LeadSquared के फाउंडर और सीईओ नीलेश पटेल ने YourStory को बताया कि स्टार्टअप ताजा फंडिंग का उपयोग नए भौगोलिक क्षेत्रों में विस्तार करने, हायरिंग करने और अधिग्रहण करने के लिए करेगा.

साल 2011 में नीलेश, प्रशांत सिंह और सुधाकर गोरती ने अपनी कंपनी MarketXpander Services के हिस्से के रूप में LeadSquared को शुरू किया था. स्टार्टअप का दावा है कि इसने वित्त वर्ष 2021 में 100 करोड़ रुपये का एनुअल रेवेन्यू हासिल किया था, जो कि वित्त वर्ष 2022 में बढ़कर दोगुना हो गया है. इसने वित्त वर्ष 2022 में 200 करोड़ रुपये बतौर एनुअल रेवेन्यू हासिल करने का दावा किया है.

LeadSquared कंपनियों को अपनी सेल्स को ऑटोमेट करने में मदद करता है. स्टार्टअप फर्मों को आसानी से सेलर्स को ऑन-बोर्ड करने, वैरिफाई करने और कलेक्शन के लिए टूल्स प्रोवाइड करता है.

LeadSquared ने Pearson, Byju’s, Dunzo, Kotak Securities, Amazon Pay, Olx, और Uni सहित 2,000 से अधिक ग्राहकों को सेवाएं दी है.

नीलेश ने कहा, "हम अपने इन्वेस्टर्स से मिले समर्थन के लिए उनके आभारी हैं. क्योंकि हम ग्लोबल लेवल पर बिजनेस को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. इस फंडिंग के साथ, हम भारत और उत्तरी अमेरिका में कारोबार बढ़ाने के लिए निवेश को दोगुना कर देंगे. इसके साथ ही एशिया पैसिफिक और यूरोप, मिडिल ईस्ट और अफ्रीका में आगे बढ़ेंगे.हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में नई सर्विसेज जोड़ेंगे. अपनी ग्रोथ को बढ़ाने के लिए हम अगले 18 महीनों में अपने कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करने की योजना बना रहे हैं.”

Latest

Updates from around the world