BICS Group ने किया टेलीफोनी स्टार्टअप MOBTexting का अधिग्रहण

By रविकांत पारीक
December 11, 2021, Updated on : Sat Dec 11 2021 05:34:40 GMT+0000
BICS Group ने किया टेलीफोनी स्टार्टअप MOBTexting का अधिग्रहण
इस अधिग्रहण के साथ MOBtexting, BICS की वैश्विक दूरसंचार व्यापकता और सेवाओं का लाभ उठाते हुए अपनी वर्तमान पेशकश को बढ़ाने में सक्षम बनाएगा। साथ ही यह एकीकृत संचार प्लेटफार्म कम्पनी बनने के लिए BICS की रणनीति को गति देगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

MOBtextingके को-फाउंडर और डायरेक्टर ब्रजेश कश्यप और अजय गुप्ता ने हाल ही में यह घोषणा की है कि, BICS सिंगापुर जो (कि अंतर्राष्ट्रीय संचार प्रदाता कम्पनी BICS की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी है) के द्वारा अधिग्रहित की गयी है जिसकी धनराशि का खुलाशा नही किया गया है।


इस अधिग्रहण के साथ MOBtexting, BICS की वैश्विक दूरसंचार व्यापकता और सेवाओं का लाभ उठाते हुए अपनी वर्तमान पेशकश को बढ़ाने में सक्षम बनाएगा। साथ ही यह एकीकृत संचार प्लेटफार्म कम्पनी बनने के लिए BICS की रणनीति को गति देग, जिसमें MOBtexting के ओमनी चैनल संचार सेवाओं के सूट और इसके प्लेटफार्म को BICS के मूल्य प्रस्ताव में सामिल किया जायेगा। इसकी क्षेत्रीय उपस्तिथि एशिया प्रशन्त क्षेत्र में क्लाउड संचार के लिए बिक्स की बाज़ार हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद करेगी।


MOBtexting AI-सक्षम वॉयस, मल्टी-चैनल मैसेजिंग और उन्नत एनालिटिक्स सेवाओं सहित अपनी क्लाउड-नेटिव संचार समाधानों की विस्तृत श्रृंखला का विकास करना जारी रखेगी। MOBtexting की तकनीक BICS के API-आधारित संचार को और भी बेहतर बनाएगी और 200 से अधिक देशों में BICS की व्यापक क्लाउड तादाद का लाभ उठाने के साथ उद्योग जगत में अग्रणी SIP-ट्रंकिंग और उच्च गुणवत्ता वाली विश्वस्तरीय वॉयस और मैसेजिंग कवरेज का लाभ प्राप्त करेगी।

ि

MOBtexting के को-फाउंडर और सीईओ अजय गुप्ता ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, "BICS Group में शामिल होकर, हम इस संबंध में अपनी सुदृढ़ता के आधार पर नए उपयोग वाले मामले विकसित कर सकते हैं, जिससे दुनिया भर की कंपनियों द्वारा उनकी डिजिटल रूपांतरण की रणनीतियों में तेज़ी लाने के साथ हमें विकास के नए अवसरों का लाभ उठाने की सुविधा मिलेगी"


उन्होंने आगे कहा, "एशिया में स्थित होने के कारण, हमें इन सेवाओं को एक बड़े और डिजिटल प्रेरित बाजार में वितरित करने के लिए प्रतिस्पर्धात्मक श्रेष्ठता हासिल है, जबकि अलग हटकर सेवाएं प्रदान करने के लिए हम BICS की वैश्विक व्यापकता का लाभ उठाएंगे।"


500 से अधिक ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने वाली, और हर वर्ष हर साल 3 बिलियन से अधिक मैसेज भेजने वाली, MOBtexting को संयुक्त रूप से तकनीकी नवप्रवर्तन, उद्यमिता और तीव्र वृद्धि के लिए 2019 में भारत और APAC के लिए Deloitte Tech Fast company के रूप में सम्मानित किया गया था।


MOBtexting के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर ब्रजेश कश्यप ने इस संबंध में अपनी टिप्पणी में कहा कि, "व्यवसायों को कई चैनल वाले, ग्राहक केंद्रित तरीके के माध्यम से एकीकृत संचार प्राप्त करने में मदद करने के लिए हम प्रेरित हैं। BICS के साथ गठबंधन करके हम अपने ग्राहकों को भरोसेमंद वैश्विक पहुंच और सेवाओं के साथ अधिक सार्थक तरीके से सेवा देने की क्षमता प्राप्त करेंगे।"


यह कदम दूरसंचार और उद्यम बाजारों के डिजिटल रूपांतरण में व्यवसायों का सहयोग करने के लिए नए Software-as-a-Service (SaaS) समाधान प्रदान करने की महत्वाकांक्षा के साथ इन दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण मूल्यवान संभावनाओं का संकेत है। एक अत्याधुनिक, सार्वजनिक क्लाउड पर आधारित संचार प्लेटफार्म द्वारा संचालित, यह डील व्यवसायों को उनके ग्राहकों से जोड़ने और ग्राहको के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए डिजिटल संचार सेवाओं के एक सम्पूर्ण सूट को आसानी से तैयार करने और कॉन्फ़िगर करने में सक्षम बनाएगी।


Matteo Gatta, BICS Group के सीईओ ने अपनी बात रखते हुए कहा कि, "यह अधिग्रहण एक एकीकृत संचार प्लेटफॉर्म कंपनी बनने के लिए BICS की दूरदर्शी प्रगति की दिशा में तेज़ी लाने वाला है, जो हमारी वैश्विक पहुंच को सॉफ्टवेयर-आधारित अनुप्रयोगों के साथ सम्मिलित करके उपयोक्ताओं के अनुभव को निर्बाध बनाएगा। इन नई क्षमताओं के साथ, हम दुनिया भर में अपने ग्राहकों को डिजिटल संचार की क्षमताओं के माध्यम से उनके ग्राहकों, वस्तुओं और अनुप्रयोगों को जल्दी और अधिक प्रभावी ढंग से जोड़ने के लिए उपकरणों का एक व्यापक सेट प्रदान कर सकते हैं।”


MOBtexting के को-फाउंडर और सीटीओ शंकर सुदा ने कहा कि, "BICS के साथ, हम भारत में R&D केंद्र का विस्तार करेंगे और अत्याधुनिक सॉफ़्टवेयर केंद्रित समाधानों का विकास करते हुए, अपने ग्राहकों को उन्नत टूल और क्षमताएं प्रदान करते हुए उन्हें अधिक सक्षम बनाएंगे।"


BICS का क्लाउड कम्युनिकेशंस पोर्टफोलियो तीन विभिन्न डिजिटल उपयोग मामलों में सेवाएं प्रदान करता है: ग्राहक जुड़ाव, ग्राहक सहायता और सहयोग। IDC के अनुसार, CPaaS का वैश्विक बाजार राजस्व 2020 में $5.9bn तक पहुंच गया है और 2024 तक इसके $17.71bn तक पहुंच जाने की आाशा है। Synergy Research Group ने APAC को दुनिया में सबसे तेज़ी से बढ़ने वाला CPaaS बाजार बताया है, जिसमें साल-दर-साल आधार पर Q2 2021 में 55% वृद्धि दर्ज की गई।

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close