नए फिनटेक स्टार्टअप्स के लिए बड़ा मौका, मिल सकती है 1 मिलियन डॉलर तक की फंडिंग

3 CLAPS
0

फिनटेक स्टार्टअप्स के लिए देश में एक बड़ा आयोजन होने जा रहा है, जहां ये स्टार्टअप अपने आइडिया को पिच करते हुए 1 मिलियन डॉलर तक का फंड अर्जित कर सकते हैं।

सांकेतिक चित्र


फिनटेक स्टार्टअप्स के लिए देश में बड़ा आयोजन होने जा रहा है, जहां ये स्टार्टअप अपने आइडिया को पिच करते हुए 1 मिलियन डॉलर तक की फंडिंग जुटा सकते हैं। इंडिया फिनटेक फेस्टिवल (IFF) 2020 का आयोजन मुंबई फिंटेक हब (महाराष्ट्र सरकार), इलेक्ट्रॉनिक्स और इन्फोर्मेशन टेक्नालजी मंत्रालय भारत सरकार, नेशनल पेमेंट कार्पोरेशन ऑफ इंडिया आदि मिलकर कर रहे हैं।

इस आयोजन में जो स्टार्टअप भाग लेंगे, उनके लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं। भाग लेने वाले स्टार्टअप का भारत आधारित होना आवश्यक है। इस स्टार्टअप को 1 मिलियन डॉलर या उससे कम फंड की मांग हो। स्टार्टअप का प्रॉडक्ट ग्राहक फेसिंग हो। स्टार्टअप फिलहाल आइडिया स्टेज पर न हो बल्कि स्टार्टअप के पास अपना उत्पाद होना चाहिए, साथ ही स्टार्टअप प्रभावी राजस्व भी जुटा रहा हो।

यह प्रतियोगिता कई चरणों में चलेगी। कई चरणों के बाद देश भर से 10 स्टार्टअप्स का चयन फाइनल के लिए किया जाएगा। फाइनल का आयोजन 5 मार्च को इंडिया फिनटेक फेस्टिवल में होगा।

फ़ाइनल के दौरान सभी 10 स्टार्टअप को आइडिया रखने के लिए 10 मिनट का समय दिया जाएगा। इसके बाद इन्वेस्टर पैनल फंडिंग की राशि का निर्धाण करेगा। पैनल में पेयू के इंडिया सीईओ अमरीश राऊ और 100एक्सवीसी के फाउंडर संजय मेहता जैसे दिग्गज होंगे।

वर्तमान में देश में फिन टेक को बढ़ावा देने के लिए कई स्तरों पर भी काम हो रहा है। इसके लिए सरकार की ओर से भी कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।


Latest

Updates from around the world