रेंज की चिंता के मिथक को तोड़ते हुए BluSmart ने इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ लॉन्च की इंटरसिटी राइड

By रविकांत पारीक
April 06, 2022, Updated on : Wed Apr 06 2022 15:07:49 GMT+0000
रेंज की चिंता के मिथक को तोड़ते हुए BluSmart ने इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ लॉन्च की इंटरसिटी राइड
इस लॉन्च के साथ, कंपनी का लक्ष्य ईवी के साथ लंबी दूरी के मार्गों को कवर करना और हमारे देश में ईवी पैठ का नेतृत्व करना है। ब्लूस्मार्ट ईवी बेड़े की सहायता के लिए दिल्ली एनसीआर में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित कर रहा है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

भारत के पहले और सबसे बड़े इलेक्ट्रिक राइड हीलिंग प्लेटफॉर्म BluSmart मोबिलिटी ने बुधवार को दिल्ली एनसीआर से चंडीगढ़ और दिल्ली एनसीआर से जयपुर तक अपनी तरह की पहली EV इंटरसिटी राइड लॉन्च की है। कंपनी इन इंटरसिटी राइड्स के लिए अपने ग्राहकों को प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV की पेशकश कर रही है। इंटरसिटी राइड्स वर्तमान में ब्लू प्राइव सदस्यों के लिए उपलब्ध हैं, जो ब्लूस्मार्ट लॉयल्टी प्रोग्राम है। कंपनी की योजना कुछ महीनों में इसे अपने सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराने की है।


इस लॉन्च के साथ, कंपनी का लक्ष्य ईवी के साथ लंबी दूरी के मार्गों को कवर करना और हमारे देश में ईवी पैठ का नेतृत्व करना है। ब्लूस्मार्ट ईवी बेड़े की सहायता के लिए दिल्ली एनसीआर में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित कर रहा है। इंटरसिटी राइड की शुरुआत के साथ, ब्लूस्मार्ट का लक्ष्य रेंज की चिंता को दूर करना और निजी और सार्वजनिक ईवी मालिकों के लिए प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्गों के साथ चार्जिंग इन्फ्रा बनाना है ताकि ईवी अपनाने को बढ़ावा दिया जा सके।


कंपनी की योजनाओं के बारे में बात करते हुए, ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी के को-फाउंडर और सीईओ अनमोल जग्गी ने कहा, “ईवीएस की अनुभूति केवल शहर के भीतर ही आवागमन करने में सक्षम है। अपने इंटरसिटी लॉन्च के साथ, हम रेंज की चिंता के बारे में मिथक को खत्म कर रहे हैं और इलेक्ट्रिक कार के साथ इंटरसिटी आवागमन को संभव बना रहे हैं। यह केवल हमारे विस्तार की शुरुआत है। राइड-हेलिंग 2.0 के साथ, सरकारी सुधारों के समानांतर दृष्टि में, ब्लूस्मार्ट चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करके और अपने बेड़े का विस्तार करके विभिन्न शहरों में अपने क्षितिज का विस्तार करने की योजना बना रहा है।“

BluSmart launches intercity rides on EVs

ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी ने इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ दिल्ली-चंडीगढ़ और दिल्ली-जयपुर के बीच प्रीमियम राइड्स शुरू कर दी है।

ब्लूस्मार्ट टाटा, एमजी और महिंद्रा जैसे प्रमुख ओईएम से लेकर दिल्ली एनसीआर में 1000+ इलेक्ट्रिक कारों का एक बेड़ा संचालित करता है। कंपनी सुनिश्चित करती है कि कोई राइड कैंसिलेशन न हो और कोई सर्ज प्राइसिंग न हो। ब्लूस्मार्ट ने अब तक 1+ मिलियन ऑल-इलेक्ट्रिक ट्रिप पूरे कर लिए हैं और लॉन्च के बाद से 35 मिलियन+ क्लीन किमी की दूरी तय कर ली है। कंपनी का उद्देश्य उपभोक्ताओं को विश्वसनीय, सस्ती और टिकाऊ गतिशीलता प्रदान करना और भारत के बड़े शहरों में वायु गुणवत्ता और जीवन में सुधार करना है।


ब्लूस्मार्ट ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह शून्य उत्सर्जन गतिशीलता के लिए भारत के मार्ग का नेतृत्व कर रहा है, और यह लोगों के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना जारी रखेगा, ड्राइवर भागीदारों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेगा और "ग्राहकों को सबसे विश्वसनीय राइड हीलिंग सेवा" प्रदान करना जारी रखेगा।


आपको बता दें कि ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी, जिसने पिछले वर्ष में 5.0 में से 4.9 की ऐप रेटिंग के साथ 350,000+ से अधिक ऐप डाउनलोड के साथ 35 मिलियन+ से अधिक स्वच्छ किलोमीटर को कवर करते हुए 1 मिलियन+ सभी इलेक्ट्रिक ट्रिप पूरे किए हैं। इसके पास दिल्ली एनसीआर में इलेक्ट्रिक कैब का सबसे बड़ा बड़ा और ईवी फास्ट चार्जिंग स्टेशनों का सबसे बड़ा नेटवर्क है।