4 हज़ार लोगों को नौकरी पर रखने जा रही है बायजूस, इन रोल के लिए होगी भर्ती

1.2k CLAPS
0

बायजूस ने सिर्फ मार्च के महीने में अपने साथ 60 लाख से अधिक छात्र जोड़े, जबकि अप्रैल महीने में यह आंकड़ा 75 लाख पहुँच गया।


ऑनलाइन क्लास देने वाली कंपनी बायजूस अब 4 हज़ार लोगों को नौकरी पर रखने के लिए आगे बढ़ रही है। ये सभी लोग बिजनेस, कंटेन्ट और प्रॉडक्ट डेवलपमेंट से जुड़े रोल्स के लिए हायर किए जाएंगे।

कंपनी का कहना है कि वह आने वाले 6 महीनों में अपने कोर्स की लिस्ट को और बड़ा करने जा रही है। गौरतलब है कि इसके पहले बायजूस ने मार्च में ‘फ्रीमियम’ मॉडल शुरू किया था, जहां स्कूल और कॉलेजों के बंद होने के बाद छात्रों को मुफ्त क्लासेस मिल रही थीं।

बायजूस ने सिर्फ मार्च के महीने में अपने साथ 60 लाख से अधिक छात्र जोड़े हैं, जबकि अप्रैल महीने में यह आंकड़ा 75 लाख पहुँच गया है। कंपनी का दावा है कि इनमें से अधिकांश यूजर ऑर्गेनिक तरीके से आए हैं।

लाइव मिंट के अनुसार कंपनी के सीओओ मृणाल मोहित ने बताया कि अप्रैल और मई बिक्री के मामले में स्टार्टअप के लिए सबसे अच्छे महीने थे, क्योंकि इस दौरान प्लेटफ़ॉर्म ने अधिकांश मुफ्त यूजर को भुगतान करने वाले यूजर में बदल लिया।

मोहित के अनुसार कंपनी ने विभिन्न पदों के लिए अप्रैल महीने से ही भर्ती शुरू कर दी थी। कंपनी के अनुसार इस दौरान बड़ी तादाद में ऑर्गेनिक यूजर्स के आने के बाद अब उसे अधिक लोगों की आवश्यकता है।

बायजूस का दावा है कि उसने अप्रैल महीने में 340 करोड़ रुपये और मई महीने में 370 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

कंपनी द्वारा लागू किए गए फ्रीमियम मॉडल ने उसे काफी लाभ दिया है और इस दौरान प्लेटफॉर्म पर आने वाले दैनिक एक्टिव यूजर्स की संख्या में जबरदस्त बढ़ोत्तरी देखी गई है।


Latest

Updates from around the world