संस्करणों

विक्रेताओं को 1,000 करोड़ रुपये का कर्ज जुटाने में मदद करेगी स्नैपडील

7th Oct 2015
Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share

पीटीआई


image


ई-वाणिज्य क्षेत्र की प्रमुख कंपनी स्नैपडील ने आज कहा कि वह ‘कैपिटल एसिस्ट इनिशिएटिव’ के जरिये विक्रेताओं को कर्ज के रूप में करीब 1,000 करोड़ रुपये जुटाने में मदद करेगी।

पिछले साल अगस्त में शुरू ‘कैपिटल एसिस्ट’ पहल के तहत विक्रेताओं को उनकी कार्यशील पूंजी की जरूरत को पूरा करने में मदद की जाती है।

इसके लिये एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, आरबीएल, रेलिगेया तथा एल एंड टी फाइनेंस जैसे वित्तीय संस्थानों से गठजोड़ किया गया है।

स्नैपडील के सह-संस्थापक तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारी कुनाल बहल ने कहा, ‘‘हम फिलहाल कैपिटल एसिस्ट के जरिये विक्रेताओं को कर्ज के रूप में 200 करोड़ रुपये तक जुटाने में पहले से मदद कर रहे हैं। मार्च 2016 तक हमारा लक्ष्य इसे बढ़ाकर 1,000 करोड़ रुपये करना है।’’ स्नैपडील से करीब दो लाख विक्रेता जुड़े हुए हैं।

कंपनी ने देश में लघु एवं मझोले उद्यमों की वृद्धि के लिये ई-वाणिज्य क्षेत्र की अहमियत को रेखांकित करने को लेकर केपीएमजी के साथ मिलकर रिपोर्ट भी पेश की।

‘इम्पैक्ट आफ ई-कामर्स आन एसएमई इन इंडिया’ शीषर्क से जारी रिपोर्ट में इस बात को रेखांकित किया गया है कि ज्यादा-से-ज्यादा एसएमई के क्षेत्र से जुड़ने के लिये कौन-कौन सी कमियां हैं।

रिपोर्ट के अनुसार ई-वाणिज्य से जुड़े एसएमई के बीच किये गये सर्वे में से 85 प्रतिशत ने कहा कि बिक्री बढ़ाने के लिये यह लागत प्रभावी जरिया है।

Add to
Shares
0
Comments
Share This
Add to
Shares
0
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags