संस्करणों
प्रेरणा

राष्ट्रीय जागरूकता के लिए अमेरिकी सिखों ने जुटाए 1,25,000 डॉलर

13th Aug 2016
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

सिख समुदाय के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए अमेरिकी शहर डेनवर के सिख लोगों ने 1,25,000 अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं। इसके साथ ही इस जागरूकता अभियान के लिए जुटाई गई कुल पूंजी 5,74,000 अमेरिकी डॉलर हो गई है।

वक्तव्य में कहा गया है कि नेशनल सिख कैंपेन :राष्ट्रीय सिख कैंपे(एनएससी) ने राष्ट्रपति बराक ओबामा की मीडिया टीम एकेपीडी की मदद से सिख समुदाय पर एक 30 सेकेंड का विज्ञापन बनाया है, जो राष्ट्रीय और स्थानीय टीवी चैनलों और सोशल मीडिया पर चलेगा।

image


ऐसा एक रणनीतिक योजना के तहत किया गया है जिसे हिलेरी क्लिंटन के पूर्व प्रमुख रणनीतिकार ज्योफ ग्रेन ने तैयार किया है। वे विश्व बैंक और हार्वर्ड विश्वविद्यालय के लिए भी रणनीतिक योजना बनाते हैं। अगले कुछ हफ्तों में सिखों पर आधारित उच्च स्तरीय वेबसाइट भी शुरू की जाएगी।

एनएससी के सह संस्थापक और वरिष्ठ सलाहकार डॉ. राजवंत सिंह ने कहा, ‘‘डेनवर में समुदाय की ओर से जो प्रतिक्रिया मिली है उससे हम उत्साहित हैं। उन्होंने पूरे अभियान के बजट 13 लाख डॉलर जुटाने के लक्ष्य के करीब आने में एनएससी की मदद की है।’’

अमेरिका में सिखों की परंपराओं के प्रति जागरूकता नहीं है, वहीं उनकी पगड़ी और दाढ़ी के कारण अमेरिका में उनके तालिबान या आईएसआईएस से जुड़े होने का शक किया जाता है और इस वजह से हाल के महीनों में उनके खिलाफ घृणा अपराधों की कई घटनाएं हुई हैं।- पीटीआई

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags

Latest Stories

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें