जुलाई-अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाएगा केन्द्र

By Ranjana Tripathi
June 21, 2021, Updated on : Mon Jun 21 2021 08:36:43 GMT+0000
जुलाई-अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाएगा केन्द्र
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

"अहमदाबाद में एक टीकाकरण केन्द्र का दौरा करने के बाद गृह मंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को कोविड-19 रोधी टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ ही हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे।"

k

सांकेतिक फोटो, साभार : The Indian Express

अहमदाबाद: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है। अहमदाबाद में एक टीकाकरण केन्द्र का दौरा करने के बाद गृह मंत्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को कोविड-19 रोधी टीके मुफ्त में उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ ही "हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे।"


केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,

"केन्द्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है।"


शाह ने सोमवार को सुबह कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफर शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने केन्द्र द्वारा 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को मुफ्त में टीके मुहैया कराए जाने का एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है।


शाह के अनुसार, इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण का निर्णय एक बड़ा निर्णय है।


शाह ने कहा कि सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश में सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण का अभियान शुरू किया जा रहा है। टीकाकरण कार्यक्रम में भारत पहले से ही सबसे आगे है।


साथ ही उन्होंने कहा,

"अब हम सभी को जल्द से जल्द टीका लगाने के लक्ष्य को तेजी से हासिल करेंगे।"


आपको बता दें, कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे हैं।


(साभार : PTI)

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें