ChattyBao ने Info Edge Ventures और Vertex Ventures के नेतृत्व में जुटाए 40 करोड़ रुपये

0 CLAPS
0

WhatsApp पर बने शॉपिंग प्लेटफॉर्म ChattyBao ने अपने सीड फंडिंग राउंड में 5 मिलियन डॉलर (करीब 40 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. ताजा फंडिंग राउंड का सह-नेतृत्व Vertex Ventures South East Asia & India और Info Edge Ventures द्वारा किया गया. इस राउंड में 7Square Ventures समेत प्रमुख एंजेल इन्वेस्टर्स की भागीदारी भी देखी गई है.

Paytm के फॉर्मर चीफ़ बिजनेस ऑफिसर कुमार आदित्य और B Capital Group के फॉर्मर डायरेक्टर वरुण गुप्ता द्वारा शुरू की गई कंपनी ChattyBao भारत में लोकल कॉमर्स को बदलने का विज़न रखती है. प्लेटफ़ॉर्म यूजर्स को लोकल बिजनेसेज (दुकानों और सेवाओं) से जोड़ता है और व्हाट्सएप के जरिए खरीदारी करने देता है. यूजर कई ऐप डाउनलोड किए बिना अपने लोकल मर्चेंट से जरुरत की चीजें खरीदने, चैट, ऑर्डर और होम डिलीवरी प्राप्त करने में सक्षम होंगे.

ChattyBao के को-फाउंडर कुमार आदित्य ने कहा, “भारत में लोकल बिजनेसेज की उद्यमशीलता की भावना ने उन्हें हमेशा बड़े खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धा में जीवित रहने और लड़ने में मदद की है. ChattyBao अपने यूजर्स को ई-कॉमर्स अनुभव प्रदान करने की उनकी क्षमता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा, जिससे उन्हें ऑनलाइन खिलाड़ियों के साथ प्रभावी ढंग से प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिलेगी."

Vertex Ventures South East Asia and India की पार्टनर कनिका मेयर ने कहा, "स्मॉल मर्चेंट्स और सर्विस प्रोवाइडर्स भारत में रिटेल इंडस्ट्री की रीढ़ हैं. ChattyBao अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत कर सकता है, और अधिक ग्राहकों को ऑनलाइन आने और उसी सुविधा के साथ लेनदेन करने में सक्षम बनाने में मददगार बन सकता है जो वे पहले से व्हाट्सएप चैट में अनुभव करते हैं. हम कुमार और वरुण के विजन और एग्जीक्यूशन के अनुभव से बहुत प्रभावित हुए हैं और हम इस यात्रा में उनके साथ साझेदारी करके बेहद उत्साहित हैं.”

Info Edge Ventures के पार्टनर चिन्मय शर्मा ने कहा, “ChattyBao की फाउंडिंग टीम की भारत में कंज्यूमर और मर्चेंट की जरूरतों और व्यवहार की गहरी समझ उन्हें ऐसे टूल बनाने की अनुमति देगी जो स्थानीय दुकान-मालिकों को ऑनलाइन खिलाड़ियों के साथ समान स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए सशक्त बनाते हैं. हम मर्चेंट्स के लिए व्हाट्सएप पर कन्वर्सेशनल कॉमर्स को सक्षम करने के लिए कुमार और वरुण के साथ साझेदारी करने को लेकर उत्साहित हैं. उनका ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण और गहरी समझ उस प्रोडक्ट से स्पष्ट होती है जिसे वे रोल आउट कर रहे हैं. हमें विश्वास है कि टीम प्रोडक्ट का विस्तार करने और एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने में सक्षम होगी जो भारत में लोकल कॉमर्स का चेहरा बदल देगा.

Latest

Updates from around the world