इन हाथों को देखकर समझें कि स्वास्थ्यकर्मी फिलहाल किन परिस्थितियों से गुज़र रहे हैं!

इन हाथों को देखकर समझें कि स्वास्थ्यकर्मी फिलहाल किन परिस्थितियों से गुज़र रहे हैं!

Tuesday June 23, 2020,

2 min Read

स्वास्थ्यकर्मी इस समय अपनी जान जोखिम में डालते हुए 10 घंटे प्रोटेक्टिव गियर में रहकर मरीजों की सेवा कर रहे हैं।

(चित्र: ट्विटर/@AwanishSharan)

(चित्र: ट्विटर/@AwanishSharan)



कोरोना वायरस महामारी के विस्तार के साथ अपनी जान जोखिम में डालते हुए सबसे आगे स्वास्थ्यकर्मी खड़े हुए हैं। आज ये स्वास्थ्यकर्मी प्रोटेक्टिव गियर पहन कर दस घंटे की शिफ्ट में काम कर रहे हैं। ये सब कर पाना कितना कठिन है उसका अंदाजा आप सोशल मीडिया पर तैयार रही एक तस्वीर के जरिये भी लगा सकते हैं।


ये फ्रंटलाइन हीरो जब अपने प्रोटेक्टिव गियर से बाहर आते हैं तब उनकी त्वचा का जो हाल होता है उसकी एक तस्वीर आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है।


अवनीश ने फ्रंटलाइन हीरो के हाथ की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें झुर्रियां पड़ी हुई हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होने लिखा, "यह 10 घंटे की ड्यूटी के बाद अपने मेडिकल प्रीकॉशानरी सूट और दस्ताने निकालने के बाद एक डॉक्टर का हाथ है। इन फ्रंटलाइन हिरोज को को सलाम।"


19 जून को शेयर की गई इस तस्वीर को अब तक 79 सौ से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका है और अब तक इसे 46 हज़ार बार लाइक भी किया गया है।


तस्वीर पर कमेन्ट करते हुए लोग भी इन फ्रंटलाइन हिरोज़ को सलाम कर रहे हैं। गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है और यह आंकड़ा 4 लाख 40 हज़ार पार कर चुका है।