कन्नड़ अभिनेता अर्जुन गौड़ा बने एम्बुलेंस ड्राइवर, कोविड-19 रोगियों को पहुँचाया अस्पताल

इन दिनों एक तस्वीर जो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है, में अर्जुन को पीपीई किट पहने और उनकी एम्बुलेंस के बगल में खड़ा देखा जा सकता है।
0 CLAPS
0

जैसा कि देश भर में कोरोनावायरस (कोविड-19) के मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, ऐसे में आम लोगों के साथ कई कलाकारों ने भी आगे बढ़कर स्वेच्छा से कोविड-19 के खिलाफ जंग अहम योगदान दिया है।

इसी कड़ी में कन्नड़ अभिनेता अर्जुन गौड़ा ने अपनी खुद की एम्बुलेंस सेवा शुरू की है, जिसे प्रोजेक्ट स्माइल ट्रस्ट (Project Smile Trust) नाम दिया गया है। इसके तहत अर्जुन स्वंय एम्बुलेंस ड्राइवर बनकर कोविड-19 रोगियों को अस्पताल पहुँचाते नजर आए। उन्होंने शहर में एंबुलेंस की कमी को देखते हुए यह कदम उठाया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, कोविड सकारात्मक रोगियों को अस्पतालों में ले जाने के अलावा, वह उन लोगों का अंतिम संस्कार करने में भी मदद करते हैं, जिन्होंने वायरस के कारण अपनी जान गंवा दी। उन्होंने अगले कुछ महीनों तक इस सेवा को जारी रखने की योजना बनाई है।

अर्जुन ने बैंगलोर टाइम्स से बात करते हुए कहा, “मैं कुछ दिनों के लिए सड़क पर रहा हूँ और मैंने पहले ही लगभग आधा दर्जन लोगों को अंतिम संस्कार के लिए सहायता प्रदान की है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम हर किसी की मदद करें, भले ही वे कहीं से भी आए हों या वे किसी भी धर्म का पालन करते हैं।“

इन दिनों एक तस्वीर जो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है, में अर्जुन को पीपीई किट पहने और उनकी एम्बुलेंस के बगल में खड़ा देखा जा सकता है।

इस मानवतावादी कार्य के लिए अभिनेता अर्जुन गौड़ा की सोशल मीडिया पर बहुत प्रशंसा हो रही है।

लोगों को समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए, उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने अपनी स्वास्थ्य सेवा शुरू करने से पहले उचित प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

अर्जुन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, "मैंने सभी आवश्यक सावधानियां बरती हैं और आवश्यक प्रशिक्षण भी लिया है.. मैं आपकी शुभकामनाओं के लिए आभारी हूं, ये मेरे लिए बहुत मायने रखती है.. यह मेरी प्रतिबद्धता और कर्नाटक के लोगों के लिए सेवा और काम करने का मेरा सम्मान है।"

अर्जुन कई हिट कन्नड़ फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उन्हें ओडेया, रुस्तम और आ ड्रूशिया में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। उन्हें हाल ही में रिलीज़ हुई युवरत्न में भी देखा गया था, जिसमें मुख्य भूमिका में पुनीत राजकुमार थे।

Latest

Updates from around the world