क्रिप्टो मार्केट में लौटी रौनक, Bitcoin और Shiba Inu में 8% तेजी, Uniswap 28% उछला

0 CLAPS
0

क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) की कीमतें आज 22,000 डॉलर से ऊपर ट्रेड कर रही है. क्योंकि बिटकॉइन (bitcoin) की कीमतों में उछाल देखने को मिला है. दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी 8% से अधिक उछाल के साथ 22,757 डॉलर पहुँच गई. CoinGecko के अनुसार, ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप (cryptocurrency market cap) आज 1 ट्रिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर गया है. यह पिछले 24 घंटों में 7% से अधिक बढ़कर 1.09 ट्रिलियन डॉलर हो गया.

दूसरी ओर, ethereum - जोकि दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है, लगभग 13% के उछाल के साथ 1,614 डॉलर हो गई. dogecoin की कीमत आज 6% बढ़कर 0.06 डॉलर हो गई. Shiba Inu भी 7% से बढ़कर 0.000011 डॉलर हो गया.

इसके साथ ही मार्केट में प्रचलित दूसरी क्रिप्टोकरेंसीज के प्रदर्शन में भी सुधार हुआ है.  XRP, Solana, BNB, Litecoin, Stellar, Chainlink, Apecoin, Avalanche, Polkadot, Tether, Polygon, Tron, Uniswap (28% से अधिक) की कीमतें पिछले 24 घंटे में मामूली लाभ के साथ कारोबार कर रही थीं.

Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार, यूके को विशेष रूप से क्रिप्टोकरेंसी और NFTs के लिए कानून में सुधार करने की आवश्यकता है. देश के कानून आयोग ने कहा कि मौजूदा कानून नए सेक्टर को कंट्रोल करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं हैं.

क्रिप्टोकरेंसी एसेट सेक्टर को रेग्यूलेट करने के लिए दुनिया भर की सरकारें कदम उठा रही हैं. बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत 2020 और 2021 में बढ़ी, लेकिन इस साल इसमें तेजी से गिरावट आई है.

Latest

Updates from around the world