इस एक किलो चाय की कीमत है एक लाख रुपए, आखिर ऐसा क्‍या खास है इसमें?

0 CLAPS
0

असम के D2C टी ब्रांड Esah Tea ने चाय की दुर्लभ किस्म पाभोजन गोल्ड टी (Pabhojan Gold Tea) को रिकॉर्ड कीमत पर खरीदने की घोषणा की है. असम के जोरहाट के Jorhat Tea Auction Centre में नीलामी में 1 लाख रुपये प्रति किलो के भाव से ब्रांड ने इसे खरीदा है. Pabhojan Organic Tea Estate ने नीलामी के जरिए चाय बेची है. नीलाम की गई चाय की इस खास किस्म के लिए अब तक की सबसे ऊंची बोली लगाई गई है. यह चाय अपनी खास विशेषताओं के लिए जानी जाती है. इस चाय का रंग, स्वाद, इसकी महक बेहद अलग है, जो इसे बाज़ार में उपलब्ध बाकी सभी ब्रांड्स से अलग बनाता है.

Esah Tea ऑर्गेनिक टी ब्लेंड्स (मिश्रण) की अलग-अलग वैरायटी देता करता है. इसकी वैरायटी लिस्ट में ताजा शुमार पाभोजन गोल्ड टी, न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी इसके कंज्यूमर बेस को लुभाएगी.

Esah Tea के फाउंडर और सीईओ बिजित सरमा ने कहा, “हम नीलामी जीतकर खुश हैं. यह हमें अपने ग्राहकों को असम के बेहतरीन चाय मिश्रणों में से एक बनाने में मदद करेगा. चाय की यह किस्म दुर्लभ है. चाय के शौकीनों के लिए, यह एक कप में एक अनुभव है. हमारे ग्राहक दुनिया भर में फैले हुए हैं और इस किस्म के स्वाद और मूल्य को समझते हैं. हम उन्हें असम की चाय का ऑथेंटिक ज़ाइक़ा देने और राज्य की चमक को पुनर्जीवित करने के अपने मिशन को जारी रखते हैं. हम इसमें सक्षम होने के लिए खुश हैं. हम वास्तव में ज्यादा से ज्यादा चाय विक्रेताओं को इस खास किस्म की चाय के साथ देखने के लिए उत्सुक हैं.”

Pabhojan Organic Tea Estat की मालिक राखी दत्ता सैकिया ने कहा, "हमने बेहतरीन छोटी कलियों के साथ चाय बनाई. हमने इस दुर्लभ किस्म की चाय का केवल 1 किलो प्रोडक्शन किया. हम इस नई रिकॉर्ड-तोड़ कीमत और इतिहास रचने से खुश हैं. पहली बार जब हमने इसे तैयार किया है. यह इस प्रकार की प्रीमियम क्वालिटी वाली खास चाय के समझदार उपभोक्ताओं, चाय के पारखी और खरीदारों की उच्च मांग पर निर्भर है. इसकी कीमत कुछ ऐसी है जो असम चाय उद्योग (Assam Tea Industry) को अपनी खोई हुई प्रसिद्धि वापस पाने में मदद करेगी.”

आपको बता दें कि बिजित सरमा ने साल 2019 में Esah Tea ब्रांड की शुरुआत की थी. ब्रांड का हेडक्वार्टर मंगलदोई, असम में है और बेस्ट क्वालिटी की चाय तैयार करने के लिए स्थानीय चाय बागवानों के साथ मिलकर काम करता है. वर्तमान में यह ब्रांड होल लीफ ब्लैक टी, ग्रीन टी, ऊलोंग टी, व्हाइट टी के साथ-साथ ऑर्गेनिक असम मसाला चाय, रोज़ ब्लैक टी, लीची ब्लैक टी जैसी स्वाद वाली चाय की किस्में बेचता है

Latest

Updates from around the world