संस्करणों
विविध

क्या है इस साल मेष (Aries) राशि की औरतों का आर्थिक भविष्यफल

तारे कहते हैं
17th Mar 2017
Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share

यदि ग्रहों और नक्षत्रों की मानी जाये, तो इस बार साल की शुरूआत से ही, यानि कि 2017 की शुरूआत से ही मेष राशि का स्वामी मंगल सूर्य के साथ सातवें भाव में विचरण कर रहा है। जबकि केतु चौथे, शनि पांचवें, बुध और चंद्रमा छठे, शुक्र आठवें, गुरू नवें और राहु दशम भाव में परिक्रमा कर रहे हैं।

image


इस राशि की महिलाएं यदि इस साल विदेश नौकरी के लिए चिंतित हैं, तो उन्हें ये सोचकर संतोष करना होगा कि अन्य जातकों की तरह घरेलू आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उनके पास काफी साधन हैं। यदि वे छोटा-मोटा व्यापार भी शुरू करेंगी तो सबकुछ स्मूथ तरीके से हो जायेगा।

आधुनिकता और शिक्षा के इस दौर में हर राशि की महिलाएं बड़ी-बड़ी कंपनियों में उच्च अधिकारी के पद पर तैनात हैं। लेकिन ये साल मेष जाति की महिलाओं के लिए कुछ खास ही है।

यह सच है कि मेष राशि के लोग लालची नहीं होते। उनकी गलत साधनों से धन बटोरने की कभी मंशा नहीं होती। ये अपने परिवार के लिए उतना ही पैसा कमाना चाहते हैं, जितना ज़िंदगी गुज़ारने के लिए ज़रूरी होता है। लेकिन जो मेष जातक आज की परिस्थितियों में धन कमाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, उनको ज्यादा अवसर नहीं मिल सकते। ये सच है कि इस राशि की औरतें ईमानदार होती हैं। लेकिन कहीं-कहीं कोई ऐसी भी मिलेंगी, जो धन कमान के लिए गलत रास्तों का भी इस्तेमाल करने से नहीं हिचकतीं। उनका ये ही दोष उन्हें कभी-कभी खतरे के बिंदु के करीब ले जाता है। खासकर जब शनि गोचर में साढ़ेसाती या अष्टम स्थान से विचरण कर रहा हो।

नौकरी या बिज़नेस

ऐसा आमतौर पर देखा जाता है कि मेष राशि की महिलाएं नौकरी की तुलना में बिज़नेस करना ज़्यादा पसंद करती हैं। शुरू-शुरू में उन्हें अपने कारोबार को जमाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन बाद में उन्हें अच्छा-खासा धन लाभ प्राप्त होता है। मशीनरी निर्माण, रखरखाव, आयात-निर्माण, खानपान, फैशन, हेल्थ-क्लब, ब्यूटी पार्लर, होटल-व्यवसाय, परिवहन, ट्रांसपोर्ट, डेयरी फार्मिंग, पेट्रोलियम और शेयर बाजार से लेकर बैंकिंग बिज़नेस में मेश राशि की महिलाएं कामयाबी हासिल करती हैं। 

मेष राशि की महिलाएं अपने कार्यक्षेत्र में सफल रहती हैं और उनमें अद्भुत कार्यक्षमता होती है। अपने काम में दक्षता के चलते उन्हें जल्दी-जल्दी प्रमोशन भी मिलते हैं। वैसे तो धन कमाने के मामले में पुरुषों की तुलना में मेष राशि की महिलाएं ज्यादा कामयाब मानी जाती हैं, लेकिन यह भी सच है कि यदि वे अकेले ही किसी काम की जिम्मेदारी लेती हैं, तो धोखेबाजी का आसानी से शिकार हो सकती हैं। इसलिए इस राशि की महिलाओं को किसी सरपरस्त के साथ मिल कर ही अपना कारोबार शुरू करना चाहिए। व्यापार की अपेक्षा मेष राशि की महिलाओं को नौकरी में अधिक सफलता मिलती है।

नाजुक दौर में उपाय

मेष राशि वाली महिलाओं को यदि किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न हो रही है, तो वे कुंभ लग्न में लक्ष्मी-गणेश और कुबेर आदि यंत्रों की स्थापना करके महालक्ष्मी की पूजा-अर्चना कर सकती हैं। साथ ही सिंह लग्न के दौरान रात को लक्ष्मी यंत्र का आवाहन करें। 

इसे भी पढ़ें

क्या कहते हैं मार्च के तारे...

-ज्योतिष से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए योरस्टोरी जिम्मेदार नहीं है। इसे ज्योषाचार्यों की मदद से तैयार किया गया है।

Add to
Shares
1
Comments
Share This
Add to
Shares
1
Comments
Share
Report an issue
Authors

Related Tags